लाल रंग के तोते ने मम्मी से मांगी चाय, हिंदी में की बात, वायरल हुआ वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: May 30, 2022 04:49 PM2022-05-30T16:49:17+5:302022-05-30T16:52:17+5:30

वीडियो को आईपीएस दीपांशु काबरा ने ट्वीट किया है। वीडियो में एक लाल रंग का तोता एक लिविंग रूम में स्टूल पर बैठा हुआ है और अपनी मां को बुला रहा है। वीडियो में तोते को मम्मी-मम्मी कहते हुए सुना जा सकता है।

Parrot Calls Mummy Asking For Chai Talks to Her in Hindi Watch Viral Video | लाल रंग के तोते ने मम्मी से मांगी चाय, हिंदी में की बात, वायरल हुआ वीडियो

लाल रंग के तोते ने मम्मी से मांगी चाय, हिंदी में की बात, वायरल हुआ वीडियो

Highlightsइस वीडियो में तोते को मम्मी और चाय जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए देखा जा सकता है। बहुत से लोगों के पास विदेशी तोते पालतू जानवर के रूप में भी पाए जाते हैं जो भारत में आसानी से नहीं मिलते हैं।

तोते सुंदर और उच्च बौद्धिक पक्षी हैं जो मानव भाषण की नकल करने में सक्षम होते हैं। कई भारतीय परिवारों के पास अपने पालतू जानवरों के रूप में हरे रंग का भारतीय तोता होता है जो अपने मालिकों से बात करने में भी सक्षम हैं। बहुत से लोगों के पास विदेशी तोते पालतू जानवर के रूप में भी पाए जाते हैं जो भारत में आसानी से नहीं मिलते हैं। ऐसे में एक तोते का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 

इस वीडियो में तोते को मम्मी और चाय जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो को आईपीएस दीपांशु काबरा ने ट्वीट किया है। वीडियो में एक लाल रंग का तोता एक लिविंग रूम में स्टूल पर बैठा हुआ है और अपनी मां को बुला रहा है। वीडियो में तोते को मम्मी-मम्मी कहते हुए सुना जा सकता है। वहीं, रसोई में काम करने में व्यस्त महिला तोते को जवाब देती हुई कहती है आई बेटा। 

तब तोता अब तक के सबसे प्यारे तरीके से "चाय" कहता है। फिर वह उनसे और बात करता है लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि वह क्या कह रहा था। ऐसा लग रहा था जैसे वह मां कह रहा है। ऐसे में महिला तब रसोई से आती है और तोते से कहती है कि वह सबसे अच्छा बेटा है। महिला आकर तोते से कहती है, "इतना सोना बीटा किसी का नहीं जितना मम्मी का बेटा है।"

Web Title: Parrot Calls Mummy Asking For Chai Talks to Her in Hindi Watch Viral Video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे