नगालैंड से आए ऑनलाइन ऑर्डर पर Flipkart ने कहा-भारत से बाहर सर्विस नहीं देते, बाद में माफी मांगी, जानें क्या है पूरा मामला?
By स्वाति सिंह | Updated: October 11, 2020 09:06 IST2020-10-11T09:06:42+5:302020-10-11T09:06:42+5:30
विवाद बढ़ने के बाद फ्लिपकार्ट ने इसके लिए माफी मांगी। फ्लिपकार्ट ने कहा, अनजाने में हुई गलती के लिए हमें खेद है। हम नगालैंड सहित देश के हर क्षेत्र में सेवाभाव सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं।

इसपर विवाद होते ही कंपनी बैकफुट पर आ गई और उसने माफी मांगी।
नई दिल्ली: ई़-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने नगालैंड के एक ग्राहक के ऑर्डर को ये कहते हुए लेने से इनकार कर दिया कि वह भारत के बाहर के ऑर्डर नहीं लेती है। इस बात को लेकर लोगों ने नाराजगी जताई है। दरअसल, एक रिपोर्ट के मुताबिक़, एक ग्राहक ने कंपनी से सवाल किया कि वह पूर्वोत्तर के राज्य में समान क्यों नहीं पहुंचा रहा है। इसके जवाब में फ्लिपकार्ट ने कहा, हमें क्षमा करें। हमारे साथ खरीदारी की आपकी रुचि की सराहना करते हैं। लेकिन, हम भारत के बाहर अपनी सेवाएं नहीं देते हैं। हालांकि, इसपर विवाद होते ही कंपनी बैकफुट पर आ गई और उसने माफी मांगी।
इसपर त्रिपुरा शाही वंशज और स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन के संस्थापक प्रद्योत माणिक्य देब वर्मन ने कहा, हैलो फ्लिपकार्ट। क्या यह सच है? अगर सच है तो क्या आप नहीं जानते कि नागालैंड भारत से बाहर नहीं है। ये चौंकाने वाला है। एक यूजर ने लिखा, 'हमें अभी भी स्वतंत्रता नहीं मिली है और हम अभी भी भारत का हिस्सा हैं। सभी राज्यों के साथ समान रूप से व्यवहार करें!'।
Although not with Flipkart, Even I had this experience once.
— Rupin Sharma IPS (@rupin1992) October 8, 2020
Nagaland is India #Flipkart . pic.twitter.com/WDS7kodF94
Is this for real?!
— Masum Ahmed (@myselfmasum) October 10, 2020
Really @Flipkart?!#Flipkart#Nagalandpic.twitter.com/Puw7rkLVOt
Hadd ho gai @Flipkart#Flipkart#FlipkartBigBillionDays#flipkartnagalandpic.twitter.com/CXltLQccRv
— Hrishi roy (@Hrishiroy12) October 10, 2020
@Flipkart declares #Nagaland's independence. pic.twitter.com/EIHUam4JNQ
— Rajiv Kumar 库玛 (@humdekhenge2020) October 8, 2020
For a company that claims to be indigenous @Flipkart seriously 😐??#flipkart#nagalandhttps://t.co/TOxNVECaTs
— Prerna Ranjan (@prerna_ranjan) October 8, 2020
हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद फ्लिपकार्ट ने इसके लिए माफी मांगी। फ्लिपकार्ट ने कहा, अनजाने में हुई गलती के लिए हमें खेद है। हम नगालैंड सहित देश के हर क्षेत्र में सेवाभाव सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं। हम आपके साथ जुड़ने और वर्तमान में उपलब्ध विकल्प प्रदान करने में खुश हैं।