उद्धव के शपथ लेने के कुछ घंटे पहले #AjitPawarForCM की उठी मांग, अजित पवार 'महाराष्ट्र का भावी CM' के पोस्टर भी लगे

By पल्लवी कुमारी | Published: November 28, 2019 02:39 PM2019-11-28T14:39:59+5:302019-11-28T14:39:59+5:30

उद्धव ठाकरे दादर में शिवाजी पार्क में आज (28 नवंबर) को शाम छह बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। हालांकि उनके साथ और कौन-कौन से मंत्री शपथ लेंगे इसका खुलासा नहीं हुआ है।

NCP Put Poster looking towards Ajit Pawar future CM, twitter also trend Ajit Pawar For CM | उद्धव के शपथ लेने के कुछ घंटे पहले #AjitPawarForCM की उठी मांग, अजित पवार 'महाराष्ट्र का भावी CM' के पोस्टर भी लगे

तस्वीर स्त्रोत- ANI ट्विटर हैंडल

Highlights23 नवंबर को देवेंद्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और 26 नवंबर दोनों ने इस्तीफा दे दिया था। महाराष्ट्र में 288 सीटों के लिए हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105, कांग्रेस को 44, शिवसेना को 56 और एनसीपी को 54 सीट मिले थे। 

महाराष्ट्र में आज शाम शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार का गठन हो जाएगा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ आज मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम 6.40 बजे लेंगे। शपथ ग्रहण के अब सिर्छ कुछ घंटे ही बाकी है। लेकिन इससे पहले ही ट्विटर पर एनसीपी चीफ शरद पवार के भतीजे अजित पवार को महाराष्ट्र का सीएम बनाने की मांग उठ रही है। ट्विटर पर हैशटैग #AjitPawarForCM ट्रेंड कर रहा है। इस ट्रेंड के साथ एनसीपी के समर्थकों का कहना है कि सीएम तो अजित पवार को ही बनना चाहिए। 

इसी बीच एक पोस्टर भी वायरल हो रहा है, जिसमें लिखा हुआ है कि  'महाराष्ट्र का भावी सीएम अजित पवार'। मंगलवार (27 नवंबर) को को पुणे में एनसीपी समर्थकों ने अजित पवार को मुख्यमंत्री बनाए जाने के पोस्टर लगाए हैं। पोस्टर पुणे में अजित पवार के गृह क्षेत्र बारामति  में देखे गए हैं। पोस्टर को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी पोस्टर शेयर किया है। एएनआई के मुताबिक इस पोस्टर में मराठी में लिखा गया है, ''दादा (अजित), आपने महाराष्ट्र में सबसे अधिक अंतर से विधानसभा चुनाव जीता है। राज्य को आपकी जरूरत है और आप अब रूक नहीं सकते। पूरा महाराष्ट्र आपको एक भावी मुख्यमंत्री के रूप में देख रहा है। अब हमें निर्णय लेना है कि आपको क्या करना है'' 

वहीं ट्विटर पर #AjitPawarForCM के साथ कई लोग यह पूछ रहे हैं कि जब 'महा अघाड़ी सरकार' ने ऐलान कर दिया है कि सीएम शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे होंगे तो अजित पवार सीएम क्यों ट्रेंड करवाया जा रहा है। 

देखिए हैशटैग #AjitPawarForCM के साथ समर्थकों का क्या कहना है? 

उद्धव ठाकरे दादर में शिवाजी पार्क में आज (28 नवंबर) को शाम छह बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। गठबंधन के नेताओं ने राज्यपाल को 166 विधायकों के समर्थन वाला एक पत्र सौंप दिया है। राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे को संबोधित एक पत्र में उनसे विधानसभा में बहुमत के समर्थन वाली एक ‘‘सूची’’ तीन दिसंबर तक सौंपने के लिए कहा है। 

बता दें कि शनिवार (23 नवंबर) को देवेंद्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 26 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद देवेंद्र फड़नवीस और अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। देवेंद्र फड़नवीस ने इस्तीफे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि अजित पवार ने अपना समर्थन वापस ले लिया है, जिसके बाद बीजेपी के पास विधायकों का समर्थन नहीं है। 

बता दें कि महाराष्ट्र में 288 सीटों के लिए हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105, कांग्रेस को 44, शिवसेना को 56 और एनसीपी को 54 सीट मिले थे। 

Web Title: NCP Put Poster looking towards Ajit Pawar future CM, twitter also trend Ajit Pawar For CM

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे