कर्नाटक: स्कूल ट्रिप पर महिला टीचर और स्टूडेंट के बीच हुआ कुछ ऐसा कि दंग रह गए लोग, फोटो वायरल होते ही सोशल मीडिया पर मचा कोहराम

By अंजली चौहान | Published: December 29, 2023 12:09 PM2023-12-29T12:09:07+5:302023-12-29T12:11:35+5:30

शैक्षिक यात्रा पर एक पुरुष छात्र के साथ कर्नाटक शिक्षक के 'रोमांटिक' फोटोशूट से आक्रोश फैल गया, माता-पिता ने तत्काल कार्रवाई की मांग की।

Karnataka Something happened between a female teacher and a student on a school trip that left people stunned created an uproar on social media as soon as the photo went viral | कर्नाटक: स्कूल ट्रिप पर महिला टीचर और स्टूडेंट के बीच हुआ कुछ ऐसा कि दंग रह गए लोग, फोटो वायरल होते ही सोशल मीडिया पर मचा कोहराम

कर्नाटक: स्कूल ट्रिप पर महिला टीचर और स्टूडेंट के बीच हुआ कुछ ऐसा कि दंग रह गए लोग, फोटो वायरल होते ही सोशल मीडिया पर मचा कोहराम

बेंगलुरु: स्कूलों की तरफ से बच्चों को शैक्षणिक टूर पर ले जाना शिक्षकों की जिम्मेदारी होती है और अक्सर बच्चे स्कूल ट्रिप पर जाते हैं।  हाल ही में एक स्कूलम ट्रिप का फोटोशूट तेजी से वायरल हो रहा है जिसने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है। सोशल मीडिया के जमाने में कोई भी घटना कही भी घटित हो लेकिन वह मिनटों में ही वायरल हो जाती है।

यही कारण है कि कर्नाटक के स्कूल ट्रिप के एक फोटो ने लोगों में गुस्से की आग को भड़का दिया है। दरअसल, फोटो में एक महिला शिक्षिका एक लड़के के साथ अश्लील फोटो खिंचवा रही है। यह घटना कर्नाटक के चिंतामणि तालुक के मुरुगमल्ला गांव में एक सरकारी हाई स्कूल की है। 

इन तस्वीरों में स्कूल की प्रधानाध्यापिका के रूप में पहचानी जाने वाली महिला एक पुरुष छात्र के साथ कथित दुर्व्यवहार के लिए गहन जांच का सामना करना पड़ रहा है। लीक हुई तस्वीरें, जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं, उनमें प्रधानाध्यापिका को हाई स्कूल के छात्र के साथ रोमांटिक पोज में दिखाया गया है, जिससे छात्र के माता-पिता ने उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वायरल तस्वीरों में छात्र को कुर्ता और जींस पहने हुए, शिक्षक के साथ विभिन्न अंतरंग कृत्यों में संलग्न होते हुए दिखाया गया है, जिसमें चुंबन, उसकी साड़ी को उठाना और खींचना शामिल है। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, प्रधानाध्यापिका पर एसएसएलसी में पढ़ने वाले नाबालिग लड़के के साथ अनुचित व्यवहार का आरोप है, क्योंकि उसने कथित तौर पर दौरे के दौरान अपने मोबाइल फोन पर उसके साथ अंतरंग क्षणों का दस्तावेजीकरण किया था।

इन तस्वीरों के खुलासे से कार्रवाई की मांग उठी है, यहां तक कि छात्र के माता-पिता ने भी रोमांटिक फोटोशूट की सामग्री का पता चलने पर हैरानी व्यक्त की है।

जवाब में, उन्होंने तुरंत स्कूल में प्रधानाध्यापिका का सामना किया और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) के पास शिकायत दर्ज की और उनके व्यवहार की व्यापक जांच का आग्रह किया। अभिभावक शैक्षिक प्रणाली के भीतर सुरक्षा और जवाबदेही के महत्व को रेखांकित करते हुए त्वरित कार्रवाई की वकालत कर रहे हैं।

फोटो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कई यूजर्स ने टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

दिलचस्प बात यह है कि यह घटना कोई अकेला मामला नहीं है। शिक्षकों द्वारा अनुचित व्यवहार के ऐसे ही उदाहरण पहले भी सामने आए हैं। 2022 में, कक्षा में भोजपुरी गाने पर नृत्य करते एक शिक्षक का वीडियो वायरल हुआ, जिसकी सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने आलोचना की।

वीडियो में एक शिक्षिका को साड़ी पहने हुए 'पतली कमरिया मोरी' गाने पर नाचते हुए दिखाया गया है, जिसके बैकग्राउंड में छात्र हाथ हिलाते और उछल-कूद कर रहे हैं, जिससे शिक्षा क्षेत्र में पेशेवर आचरण से संबंधित चल रही चुनौतियों के बारे में बहस को और हवा मिल रही है।

Web Title: Karnataka Something happened between a female teacher and a student on a school trip that left people stunned created an uproar on social media as soon as the photo went viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे