क्या पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी को हुआ कोरोना वायरस, जानें वायरल दावे का सच?

By पल्लवी कुमारी | Published: April 13, 2020 08:20 AM2020-04-13T08:20:53+5:302020-04-13T08:20:53+5:30

भारत के गृह मंत्री अमित शाह को लेकर भी एक फर्जी स्क्रीनशॉट वायरल हुआ था, जिसमें दावा किया गया था कि वह कोरोना संक्रमित हैं। लेकिन वह एक फेक खबर थी। जिसका पीआईबी ने खंडन किया था।

fact check fake screenshot goes viral claim pakistan pm imran khan wife tested positive for coronavirus | क्या पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी को हुआ कोरोना वायरस, जानें वायरल दावे का सच?

Imran Khan (File Photo)

Highlightsपाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या तेजी से बढ़कर 4,980 हो गई है जहां 80 मौतें हुई हैं।पाकिस्तान के तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष फैसल जावेद खान ने भी ट्वीट कर पाक पीएम की जुड़ी कोरोना की खबर को गलत बताया है।

सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से जुड़ी कई तरह की अफवाहें चल रही हैं। उन्ही अफवाह में से एक है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी कोरोना वायरस से संक्रमित है। ट्विटर और फेसबुक पर एक स्क्रीनशॉट वायरल किया जा रहा है। जिसमें ब्रेकिंग न्यूज कैप्शन के साथ लिखा है, '' इमरान खान की बीवी कोरोना पॉजिटिव: सूत्र।''  टीवी स्क्रीन पर नीचे चलने वाली पट्टी की जगह पर दावा किया गया है, ''इमरान खान का ड्राइवर भी कोरोना पॉजिटिव, इमरान की रिपोर्ट निगेटिव।''

इंदौर के बीजेपी नेता गौरव तिवारी ने भी ट्विटर पर स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है, ''क्या यह खबर सत्य है??? पाक पीएम की पत्नी और ड्राइवर पॉजिटिव ??? इमरान नेगेटिव???''

इसके अलावा भी इस स्क्रीनशॉट को कई लोगों ने शेयर किया है, 

इमरान खान की पत्नी कोरोना से संक्रमित नहीं है, यह एक फर्जी स्क्रीनशॉट वायरल किया जा रहा है

इमरान खान की पत्नी और ड्राइवर कोरोना से संक्रमित नहीं है। सोशल मीडिया पर वायरल स्क्रीनशॉट फेक है। वायरल तस्वीर को फोटोशॉप का इस्तेमाल करके फर्जी तरीके से आजतक न्यूज चैनल का स्क्रीनशॉट तैयार किया गया है। 
आज तक और इंडिया टूडे ग्रुप के पत्रकार राहुल कंवल ने भी इस स्क्रीनशॉट को शेयर कर ट्विटर पर बताया है कि यह एक फर्जी खबर है। 

इसके अलावा पाकिस्तान के तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष फैसल जावेद खान ने भी ट्वीट कर बताया है कि इमरान खान को लेकर कोरोना से जुड़ी खबरें गलत है। कृपया अफवाहों पर ध्यान ना दें। 

पाकिस्तानी मीडिया संस्थान 'जियो टीवी' के मुताबिक, 11 अप्रैल तक पाकिस्तान में कोरोना 4,980 केस सामने आ चुके हैं और 80 मौतें हो चुकी हैं। लेकिन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की बीवी या उनके ड्राइवर को कोरोना संक्रमण होने संबंधी कोई भी खबर मीडिया में मौजूद नहीं है। 

Web Title: fact check fake screenshot goes viral claim pakistan pm imran khan wife tested positive for coronavirus

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे