Coronavirus: हाथ मिलाने के बजाय नमस्ते का ट्रेंड, लंदन के प्रिंस चार्ल्स का वीडियो हुआ वायरल, भारतीय यूजर्स ने ली चुटकी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 12, 2020 06:48 PM2020-03-12T18:48:14+5:302020-03-12T18:52:02+5:30

कोविड-19 संक्रमण अब दुनिया के 110 देशों में फैल चुका है और इससे 4200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है तथा 1,26,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

coronavirus: trend of namaste, prince charles video viral know indian reaction | Coronavirus: हाथ मिलाने के बजाय नमस्ते का ट्रेंड, लंदन के प्रिंस चार्ल्स का वीडियो हुआ वायरल, भारतीय यूजर्स ने ली चुटकी

लंदन के प्रिंस चार्ल्स की तस्वीर

Highlights यूके में कोरोना से करीब 460 लोग संक्रमित हो चुके है। इस लिए शाही परिवार भी सावधानी बरत रहा है।  फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन भी हाल ही में नमस्ते करते हुए नजर आए।

कोरोना वायरस का प्रकोप दुनियाभर में फैला है। कोविड-19 संक्रमण अब दुनिया के 110 देशों में फैल चुका है और इससे 4200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है तथा 1,26,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं। वहीं, इससे बचने के लिए विश्वभर में सावाधानियां बरती रही है।  लग एक दूसरे से गले मिलने और किसी भी प्रकार से फिजिकल संपर्क में आने से बच रहे हैं। लेकिन लंदन के प्रिंस चार्ल्स उस वक्त ट्रोल हो गए जब उन्होंने एक कार्यक्रम में हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़े, लेकिन फिर तुरंत ही नमस्ते किया।
       
प्रिंस चार्ल्स यह वीडिया सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी करने लगा। वीडियो में वह पहले हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़ाते हैं और फिर तुरंत ही नमस्ते करते हैं। इसके बाद भारतीय यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करते हुए भारतीय संस्कृति की याद दिलाई। एक यूजर ने लिखा कि हम भारतीयों ने कई साल पहले दुनिया को नमस्ते करने के लिए कहा था। बताते चलें कि यूके में कोरोना से करीब 460 लोग संक्रमित हो चुके है। 


वहीं, एक यूजर्स ने लिखा कि हैल्लो वर्ल्ड से हैल्लो नमस्ते तक...

लंदन ही नहीं बल्कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनएल मैक्रॉन ने हाल ही में एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर में वो नमस्ते करते हुए नजर आए। वहीं,  फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन भी हाल ही में नमस्ते करते हुए नजर आए। यह फोटो भारत के दौरे की है। बता दें कि स्पेन और फ्रांस में अब तक कोरोनावायरस के 4,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।  

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर मार्च में होने वाले अपने कार्यक्रमों का आयोजन एहतियात के तौर पर छोटे स्तर पर करेगी। चीन ने बुधवार को यह जानकारी दी। चीन के राजदूत झांग जून ने कहा कि इससे हम खुद की रक्षा करने के लिए बेहतर स्थिति में होंगे।

चीन के पास मार्च के महीने में सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता का जिम्मा है। इटली में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये कड़ा कदम उठाते हुए बुधवार को दवाओं और खान-पान की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद कर दी गई हैं। देश में बीते दो हफ्तों में ही कोरोना वायरस से 827 लोगों की मौत हो चुकी है।

Web Title: coronavirus: trend of namaste, prince charles video viral know indian reaction

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे