क्या भारत सरकार ने लॉकडाउन में 3 मई तक फ्री इंटरनेट देने का किया ऐलान, जानें वायरल हो रहे इस दावे की सच्चाई 

By पल्लवी कुमारी | Published: April 23, 2020 07:35 AM2020-04-23T07:35:57+5:302020-04-23T07:35:57+5:30

लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर कई तरह के फेक न्यूज और गलत अफवाहें उड़ाई जा रही है। कुछ दिनों पहले पीएम केयर फंड को लेकर भी एक फर्जी अकाउंट नंबर वायरल हुआ था।

Coronavirus Fact Check did Indian govt announced to give free internet till 3 May 2020 is fake news | क्या भारत सरकार ने लॉकडाउन में 3 मई तक फ्री इंटरनेट देने का किया ऐलान, जानें वायरल हो रहे इस दावे की सच्चाई 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsकोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में 3 मई तक लॉकडाउन है। भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 20 हजार के पार हो गई है और 650 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तीन मई तक लॉकडाउन है। ऐसे में लॉकडाउन को लेकर कई तरह की अफवाहें सोशल मीडिया पर उड़ रही है। इसमें से कई अफवाहें ऐसी भी हैं, जो भारत सरकार के आर्थिक राहत पैकेज से जुड़ी है। ऐसी ही एक अफवाह इन दिनों वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार लॉकडाउन में तीन मई (लॉकडाउन का आखिरी दिन) तक फ्री में इंटरनेट देगी। जो कि पूरी तरह गलत है भारत सरकार की ओर से ऐसा कोई ऐलान नहीं किया गया है। 

सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावे में लिखा है, ''कोरोना महामारी के कारण 3 मई 2020 तक लॉकडाउन की वजह से भारतीय दूरसंचार विभाद ने सभी मोबाइल यूजर को फ्री में इंटरनेट देने का ऐलान किया है ताकि आप घर में बैठे अपना काम कर सके।'' इस दावे के साथ एक लिंक भी शेयर किया जा रहा है। 

लिखा गया है भारतीय दूरसंचार विभाग ने सभी मोबाइल यूजर को 3 मई 2020 तक फ्री इंटरनेट देने का ऐलान किया है जिसे प्राप्त करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। 

इस दावे पर पीआईबी फैक्ट चेक ने बताया है कि यह दावा बिलकुल झूठ है, व दिया गया लिंक फर्जी है। कृप्या अफवाहों और जालसाज़ों से दूर रहें। 

Web Title: Coronavirus Fact Check did Indian govt announced to give free internet till 3 May 2020 is fake news

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे