अर्नब गोस्वामी पर हुआ हमला तो सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, बीजेपी नेता संबित पात्रा और प्रीति गांधी ने कही ये बात

By पल्लवी कुमारी | Published: April 23, 2020 09:39 AM2020-04-23T09:39:48+5:302020-04-23T09:39:48+5:30

हमले के बाद अर्नब गोस्वामी ने एक वीडियो जारी किया है। जिसे रिपब्लिक टीवी ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। इस वीडियो में अर्नब गोस्वामी कह रहे हैं कि उनपर हमला करने वाले कांग्रेस के यूथ वर्कर्स थे।

Arnab Goswami in top twitter trend After attacked in mumbai see social media reaction | अर्नब गोस्वामी पर हुआ हमला तो सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, बीजेपी नेता संबित पात्रा और प्रीति गांधी ने कही ये बात

Arnab Goswami (File Photo)

Highlightsछत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अर्नब गोस्वामी पर भड़काऊ टीवी डिबेट को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। अर्नब गोस्वामी ने हाल ही में लाइव टीवी पर एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से इस्तीफा दे दिया था।

नई दिल्ली: रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक और जाने-माने एंकर अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी  सामिया गोस्वामी पर मुंबई में आज (23 अप्रैव) सुबह 2 अज्ञात व्यक्तियों ने हमला किया है। पुलिस ने दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। हमले के बाद अर्नब गोस्वामी ने एक वीडियो जारी कर इस घटना का आरोप कांग्रेस के यूथ वर्कर्स और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर लगाया है। अर्नब गोस्वामी पर हुए हमले के बाद ट्विटर पर वह ट्रेंड में आ गए हैं। अर्नब गोस्वामी से जुड़े कई हैशटैग ट्विटर पर टॉप 10 अंडर ट्रेंड में हैं। ट्विटर यूजर इस हमले की निंदा कर रहे हैं। ज्यादातर लोगों ने यही कमेंट किया है कि वह अर्नब गोस्वामी पर हुए हमले के बारे में जानकर हैरान हैं। तो वहीं कुछ लोगों ने इसे प्रेस की आजादी से जोड़कर देखा है। 

अर्नब गोस्वामी पर हुए हमले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी ट्वीट कर निंदा की है। संबित पात्रा ने लिखा है, 'मैं मुंबई में अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर हुए हिंसक हमले की निंदा करता हूं। यह किसी के अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन है।  महाराष्ट्र सरकार को इस पर गंभीरता से गौर करने की जरूरत है। अपराधियों को बेखौफ नहीं जाने दिया जाना चाहिए!'

एक अन्य ट्वीट में संबित पात्रा ने लिखा है, क्या कांग्रेस इतना नीचे गिर गई है? क्या कांग्रेस के यही मुल्य है? क्या कांग्रेस पत्रकार और उसकी पत्नी पर हमला करवाया?

वहीं बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रीति गांधी ने लिखा है, इस कायरतापूर्ण हमले की कड़े शब्दों में निंदा करती हूं। कांग्रेस पार्टी असहमतिपूर्ण आवाज़ों के प्रति अपनी असहिष्णुता के लिए जानी जाती है और उन असंतुष्ट आवाजों को चुप कराने के लिए भी बेहतर जानी जाती है। भगवान का शुक्र है अर्नब गोस्वामी सुरक्षित हैं!

दिल्ली बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा है,  'मुद्दा ना अर्नब हैं ना सोनिया गांधी, मुद्दा है कांग्रेस शासित राज्य में साधुओं की हत्या पर सोनिया गांधी की आपराधिक चुप्पी। अर्नब ने चुप्पी पर सवाल उठाया, बस ये पूछा कि ये साधु नहीं अखलाक और तबरेज होते तो। अर्नब पर कायराना हमला, आप इतने खोखले हो कि एक सवाल ने आपकी जड़े हिला दीं।' 

देखें अन्य लोगों की प्रतिक्रिया 

पुलिस ने हमलावरों को किया गिरफ्तार, केस की जांच शरू की

मुंबई पुलिस ने बताया है कि हमला करने वाले दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों के खिलाफ मुंबई के NM जोशी मार्ग पुलिस थाने में आईपीसी धारा 341 और 504 के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। अर्नब और सामिया गोस्वामी को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है। हाल ही में अर्नब गोस्वामी ने लाइव टीवी पर एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद वह काफी चर्चा में रहे। इसके बाद छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने कांग्रेस नेताओं की शिकायतों पर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ दो अलग- अलग मामले दर्ज किए है। 

कांग्रेस नेताओं ने अर्नब गोस्वामी पर भड़काऊ टीवी डिबेट करने का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई है

छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने कांग्रेस नेताओं की शिकायतों पर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ दो अलग- अलग मामले दर्ज किए। रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अर्नब गोस्वामी पर पालघर मामले में अपने वक्तव्य से देश की जनता के सद्भाव को समुदाय के आधार पर भड़काने और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर टिप्पणी करने का आरोप लगाया है।

अर्नब गोस्वामी एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से दिया इस्तीफा

अर्नब गोस्वामी ने हाल ही में लाइव टीवी पर एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद अर्नब गोस्वामी ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान फेक न्यूज के खिलाफ नहीं बोलने के लिए एडिटर्स गिल्ड के अध्यक्ष शेखर गुप्ता भी निशाना साधा था।

Web Title: Arnab Goswami in top twitter trend After attacked in mumbai see social media reaction

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे