अमेरिका: मोटी बर्फ की चादर में फंसे शख्स को स्कीयर ने निकाला सुरक्षित, जिंदगी बचाने वाले को इंटरनेट यूजर्स ने बताया 'हीरो', देखें वीडियो

By आजाद खान | Published: April 5, 2023 03:49 PM2023-04-05T15:49:25+5:302023-04-05T16:19:07+5:30

इस वीडियो के वायरल होने के बाद इंटरनेट यूजर्स ने स्कीयर फ्रांसिस जुबेर की जमकर तारीफ करना शुरू कर दिया। ऐसे में कई लोगों ने फ्रांसिस जुबेर के हिम्मत की सराहना की है और उसे एक 'हीरो' कहा है।

American Skier Francis Zuber rescued Ian Steger trapped in thick sheet of snow Mt. Baker wahsington internets call hero | अमेरिका: मोटी बर्फ की चादर में फंसे शख्स को स्कीयर ने निकाला सुरक्षित, जिंदगी बचाने वाले को इंटरनेट यूजर्स ने बताया 'हीरो', देखें वीडियो

फोटो सोर्स: Twitter @DeL2000/ Instagram @ian.steger

Highlightsसोशल मीडिया पर अमेरिका के माउंट बेकर का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में उत्तर-पश्चिमी वाशिंगटन में बर्फ के नीचे दबे हुए एक शख्स को जिंदा बचाते हुए दिखाया गया है। ऐसे में वीडियो को देख इंटरनेट यूजर्स ने जान बचाने वाले स्कीयर को 'हीरो'बताया है।

वॉशिंगटन डीसी:अमेरिका के उत्तर-पश्चिमी वाशिंगटन के माउंट बेकर में एक स्कीयर द्वारा बर्फ की मोटी चादर के नीचे दबे हुए एक शख्स को जिंदा बाहर निकाला गया है। इस शख्स को बाहर निकालने के लिए स्कीयर ने काफी मेहनत की है और अपनी समझ के कारण ही बर्फ में फंसे शख्स को सुरक्षित बाहर निकाला है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें स्कीयर द्वारा शख्स को रेस्कयू करते हुए देखा गया है। 

वीडियो में यह देखा गया है कि कैसे स्कीयर पहले दबे हुए शख्स को खोज निकालता है और फिर अंत उसे जिंद बर्फ से बाहर निकाल लेता है। ऐसे में जब इस यह वीडियो सोशल मीडिया पर जारी हुआ है, यूजर्स स्कीयर को 'हीरो' बता रहा है। 

क्या है इस वीडियो में?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में यह देखा गया है कि कैसे फ्रांसिस जुबेर नामक एक स्कीयर बर्फ में उल्टा मुंह फंसे हुए एक शख्स को न केवल बाहर निकालता है बल्कि उसकी मदद कर उसका जान भी बचाता है। जैसे ही वीडियो शुरू होता है जुबेर बर्फ की मोटी कम्बल में स्नोबोर्डिंग करते हुए दिख रहा है। इसी बीच जुबेर ने पाया कि एक स्नोबोर्ड बर्फ के नीचे चिपका हुआ है जिससे वह अंदाजा लगाया कि कोई शख्स बर्फ में दबा हो सकता है। 

ऐसे में वह वहां पहुंचता है आवाज देता है लेकिन उसे जब कोई जवाब नहीं मिलता है तो वह आनन-फानन में बर्फ हटाने लगता है। काफी मेहनत के बाद वह वहां से दबे हुए शख्स के मुंह पर से बर्फ हटाता है और यह जानने की कोशिश करता है कि वह सुरक्षित है कि नहीं है। ऐसे में जब बर्फ में दबा शख्स बताया है कि वह ठीक है तो फिर कुछ देर के बाद जुबेर उसे बर्फ से पूरी तरीके से बाहर निकालता है। 

क्या है पूरा मामला

फॉक्स न्यूज के अनुसार, यह घटना तब घटी है जब एक शख्स (स्नोबोर्डर) उत्तर पश्चिमी वाशिंगटन के माउंट बेकर स्काई क्षेत्र में सवारी कर रहा था। इस दौरान शख्स एक पेट में टकरा जाता है जिस कारण वह उल्टा मुंह बर्फ में गिर जाता है और वह उसमें फंस जाता है। इस घटना के बाद फ्रांसिस जुबेर नामक एक स्कीयर उसे देखता है और बर्फ से जिंदा बचाकर निकाल लेता है। 

इस वीडियो को DeL2000 नामक एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है और इसे अबतक इसे 1 करोड़ 54 लाख व्यूज मिल चुके है और 30 हजार के करीब लाइक्स मिल चुके है। ऐसे में वीडियो को देख कई यूजर्स ने जुबेर की खूब तारीफ की है और उसे 'हीरो'कहा है। वहीं कुछ और यूजर ने इस घटना के बाद लिए गए दोनों का एक फोटो भी शेयर किए है जिसमें जिंदा बचने वाले शक्स ने जुबेर का शुक्रिया किया है। 

Web Title: American Skier Francis Zuber rescued Ian Steger trapped in thick sheet of snow Mt. Baker wahsington internets call hero

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे