दुरंतो एक्सप्रेस में गर्भवती महिला को शुरू हुआ लेबर पेन, कोच में यात्रा कर रही मेडिकल की छात्रा ने कराई बच्चे की डिलीवरी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 14, 2022 11:06 AM2022-09-14T11:06:09+5:302022-09-14T11:15:21+5:30

ट्रेन आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ली स्टेशन पहुंचने वाली थी। जिस कोच में गर्भवती महिला थी उसी कोच में एक मेडिकल की छात्रा भी सफर कर रही थी। महिला को प्रसव पीड़ा शुरू होता देख छात्रा ने उसकी तुरंत मदद की।

A medical student in Duronto Express helped a pregnant woman to deliver child | दुरंतो एक्सप्रेस में गर्भवती महिला को शुरू हुआ लेबर पेन, कोच में यात्रा कर रही मेडिकल की छात्रा ने कराई बच्चे की डिलीवरी

दुरंतो एक्सप्रेस में गर्भवती महिला को शुरू हुआ लेबर पेन, कोच में यात्रा कर रही मेडिकल की छात्रा ने कराई बच्चे की डिलीवरी

Highlightsश्रीकाकुलम की रहने वाली गर्भवती महिला को ट्रेन में सफर के दौरान प्रसव पीड़ा हुई।उसी कोच में यात्रा कर रही एक मेडिकल की छात्रा ने बच्चे को जन्म देने में महिला की मदद की। प्रसव के बाद बच्चा और मां दोनों स्वस्थ्य हैं। 

अंकापल्ली: आंध्र प्रदेश में एक अंतिम वर्ष की मेडिकल छात्रा ने मंगलवार को सिकंदराबाद दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा करते समय एक महिला को बच्चे को जन्म देने में मदद की।

बताया जा रहा है कि श्रीकाकुलम की रहने वाली गर्भवती महिला को ट्रेन में सफर के दौरान प्रसव पीड़ा हुई। ट्रेन आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ली स्टेशन पहुंचने वाली थी। जिस कोच में गर्भवती महिला थी उसी कोच में एक मेडिकल की छात्रा भी सफर कर रही थी। महिला को प्रसव पीड़ा शुरू होता देख छात्रा ने उसकी तुरंत मदद की।

मेडिकल छात्रा ने गर्भवती महिला को बच्चे को जन्म देने में मदद की। ट्रेन में मौजूद सभी ने छात्रा को बधाई दी। महिला के परिवार के सदस्य खुश थे कि मां और बच्चा सुरक्षित हैं। 

अनाकापल्ली स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही बाकी सह-यात्रियों और परिवार के सदस्यों ने तुरंत संबंधित अधिकारियों को सूचित किया। प्रसव के बाद बच्चा और मां दोनों स्वस्थ्य हैं। 

Web Title: A medical student in Duronto Express helped a pregnant woman to deliver child

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे