घर में नहीं आता नेटवर्क तो जंगलों में झोपड़ी बनाकर कर रही है ये लड़की ऑनलाइन क्लास, देखें वायरल फोटो

By प्रिया कुमारी | Published: August 21, 2020 09:55 AM2020-08-21T09:55:59+5:302020-08-21T09:55:59+5:30

झारखंड की एक आदिवासी बच्ची की तस्वीर वायरल हो रही हैं, घर में नेटवर्क ना होने के कारण जंगल में झोपड़ी बनाकर नेटवर्क में ऑनलाइन क्लास ले रही है।

a girl take online class in forest making a hut see viral photo | घर में नहीं आता नेटवर्क तो जंगलों में झोपड़ी बनाकर कर रही है ये लड़की ऑनलाइन क्लास, देखें वायरल फोटो

घर में नहीं आता नेटवर्क तो जंगलों में झोपड़ी बनाकर कर रही ऑनलाइन क्लास

Highlightsघर में नेटवर्क न होने के कारण जंगलों में झोपड़ी बनाकर ऑनलाइन क्लास ले रही है।एक आदिवासी बच्ची ऑनलाइन क्लास के लिए जंगलों में जाने पर मजबूर हो गई।

कोरोना काल में स्कूल कॉलेज बंद होने के कारण ऑनलाइन क्लासेस चलाई जा रही है। लेकिन कई इलाके ऐसे भी हैं जहां बच्चे नेटवर्क के कारण सही से क्लास नहीं कर पा रहे हैं। नेटवर्क के कारण बच्चे पेड़, टंकी, पहाड़ पर चढ़ कर क्लास करने जाते हैं, और कई बार तो ऐसा होता है कि जब वह नेटवर्क में जाते हैं तो क्लास ही खत्म हो जाती है। 

सोशल मीडिया पर ऐसे बच्चों की तस्वीरें वायरल हुई है। इंटरनेट पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है जहां एक आदिवासी बच्ची ऑनलाइन क्लास के लिए जंगलों में जाने पर मजबूर हो गई। इस तस्वीर को करीब 2 हजार लाइक्स और 500 लाइक्स मिल चुके हैं। कुछ लोगों ने कमेंट कर लिखा कि वे उम्मीद करते हैं कि बच्ची को सरकार से जल्द कोई मदद मिलेगी।

सोशल मीडिया पर ऐसे बच्चों की तस्वीरें वायरल हुई है। लेकिन एक बार फिर इंटरनेट पर तस्वीर वायरल हो रही है जहां एक आदिवासी बच्ची ऑनलाइन क्लास के लिए जंगलों में जाने पर मजबूर हो गई। दरअसल,घर में नेटवर्क न होने के कारण जंगलों में झोपड़ी बनाकर ऑनलाइन क्लास ले रही है। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि आदिवासी बच्ची  किस तरह झोपड़ी में बैढकर पढ़ाई कर रही है।

इस तस्वीर को आईआरएस देव प्रकाश मीना ने बुधवार को शेयर किया है। फोटो के कैप्शन में लिखा है कि इस आदिवासी बच्ची ने 12th क्लास तो जंगल में बिना नेटवर्क वाले गांव से की,आगे शिक्षा ऑनलाइन ही थी, चार भाइयों ने जंगल में ऐसी जगह झोपड़ी बनाई जहां मोबाइल नेटवर्क है तो वहां से ऑनलाइन क्लास लेकर आगे की पढ़ाई कर रही है।

Web Title: a girl take online class in forest making a hut see viral photo

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे