googleNewsNext

West Bengal कोकीन कांड: Drugs के साथ BJP की युवा नेता Pamela Goswami गिरफ्तार, TMC ने साधा निशाना!

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: February 20, 2021 04:12 PM2021-02-20T16:12:24+5:302021-02-20T16:15:52+5:30

वेस्ट बंगाल में होने वाले विधान सभा चुनावों से पहले BJP को एक बड़ा झटका लगा है. कोलकाता पुलिस ने बीजेपी की युवा नेता पामेला गोस्वामी के पास से कोकीन बरामद कर उन्हें गिरफ्तार किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पामेला गोस्वामी अपनी कार में 100 ग्राम कोकीन लेकर जा रही थी. पुलिस ने उनके दोस्त प्रोबिर कुमार डे को भी गिरफ्तार किया है. दोनों लोग एक ही कार में सवार थे. दोनों की गिरफ्तारी न्यू अलीपुर इलाके में एनआर एवेन्यू से हुई है. पुलिस अभी तफतीश में जुट गई है और ड्रग्स से जुड़ी कड़ी खोज रही है. 

 

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को पहले से ही पामेला गोस्वामी के ड्रग के लेनदेन में शामिल होने का शक था. पुलिस का कहना है कि पामेला गोस्वामी और प्रबीर के बीच लंबे समय से दोस्ती है और पुलिस को काफी समय से संदेह था कि पामेला गोस्वामी नशा के कारोबार से जुड़ी हुई हैं. पुलिस ने उन पर निगाह रखी हुई थी.


पुलिस ने बताया कि न्यू अलीपुर इलाके में वे लोग एक गाड़ी से आए थे. पुलिसकर्मी गाड़ी की तलाशी करने लगे. उस समय पामेला गोस्वामी के बैग से 100 ग्राम पदार्थ जब्त किया गया. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है और यह जानने की कोशिश करेगी कि इससे और कौन-कौन लोग जुड़े हैं. पुलिस कल अदालत में पामेला को पेश करेगी.


कौन हैं पामेला गोस्वामी

 

पामेला बीजेपी युवा मोर्चा से जुड़ी हुई हैं और भारतीय जनता युवा मोर्चा की बंगाल इकाई की महासचिव भी हैं. वे अपने सोशल मीडिया पर लगातार बीजेपी की रैलियों की तस्वीरें अपलोड करती रहती हैं. पामेला बीजेपी के नेताओं के साथ प्रचार करती नजर आ चुकी हैं.

पामेला की तस्वीरें बीजेपी नेता मुकुल रॉय और बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के साथ भी नजर आ चुकी हैं. पामेला गोस्वामी अपने प्रचार अभियान की तस्वीरें लगातार अपडेट करती रहती हैं. अपने साथी नेताओं के साथ भी उनकी खूब तस्वीरें वायरल हो रही हैं.
 

बीजेपी ने कहा है कि मादक पदार्थ बरामद करने के मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध है. हालांकि, यदि गोस्वामी गलत हैं तो कानून को अपना काम करना चाहिए.

भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा, "पूर्व में हमने देखा है कि राज्य पुलिस ने शस्त्र मामलों में कई बीजेपी कार्यकर्ताओं का नाम शामिल कर दिया. इस मामले के बारे में मुझे बहुत अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है इसलिए मैं अभी ज्यादा कुछ बताने की स्थिति में नहीं हूं."

राज्य की मंत्री और तृणमूल कांग्रेस की वरिष्ठ नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि यह शर्म की बात है कि पार्टी की महिलाएं तक इस तरह के गैर-कानूनी मामलों में संलिप्त पाई गईं.

पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। गिरफ्तार दोनों से इस बाबत पूछताछ की जाएगी। वे कार से मादक पदार्थों को कहां ले जा रहे थे? उनके साथ और कौन-कौन लोग इसमें शामिल हैं? क्या वे किसी बड़े मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का हिस्सा हैं? इन सारे सवालों के जवाब तलाशे जा रहे हैं. विधानसभा चुनाव से पहले इस तरह का मामला एक तरफ जहां भाजपा के लिए नुकसानदेय साबित हो सकता है, वहीं तृणमूल कांग्रेस के हाथ लगा बड़ा मुद्दा बन सकता है.

टॅग्स :पश्चिम बंगालपश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावटीएमसीWest BengalWest Bengal Assembly ElectionTMC