googleNewsNext

किसने कहा निर्भया के दोषियों पर दया करो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 18, 2020 11:28 AM2020-01-18T11:28:58+5:302020-01-18T11:28:58+5:30

निर्भया केस में फांसी पर नयी तारीख मिलने और चारों दोषियों को माफी की सलाह मिलने पर निर्भया की मां का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया..दरअसल सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिया जय सिंह ने निर्भया की मां आशा देवी को दया की सलाह दी.. इंदिरा जय सिंह ने कहा कि मैं निर्भया की आशा देवी का दर्द समझती हूं ..लेकिन मैं उनसे आग्रह करती हूं कि वो सोनिया गांधी का उदाहरण देखें..जिन्होंने नलिनी को माफ कर दिया..सोनिया ने कहा था कि वो नलिनी को फांसी नहीं दिलवाना चाहती..मैं आपके साथ हूं लेकिन मौत की सज़ा के खिलाफ हूं.


इस सलाह के बाद निर्भया की मां भड़क गयी ..निर्भया की मां आशा देवी का कहना है मुझे भरोसा नहीं हो रहा है..इंदिरा जयसिंह की ऐसी सलाह देने की हिम्मत कैसे हुई..पिछले कई सालों में केस की सुनवाई के दौरान मैं सुप्रीम कोर्ट में उनसे कई बार मिली हूं..उन्होंने कभी भी मेरा हाल चाल तक नहीं पूछा और आज वो दोषियों की तरफदारी कर रही हैं..ऐसे लोग इस तरह के अपराधियों का सपोर्ट कर के पैसा कमाते हैं.. इस लिए बलात्कार नहीं रुक रहे हैं..पूरा देश निर्भया के दोषियों के लिए फांसी चाहता है..ऐसे लोगों की वजह से रेप पीड़ित को न्याय नहीं मिल पा रहा है.

निर्भया के दोषियों के फांसी के मामले में दिल्ली की अदालत ने नया डेथ वारंट जारी किया गया है..चारों दोषियों को एक फरवरी को सुबह छह बजे फांसी दी जायेगी..इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने सात जनवरी को डेथ वारंट जारी करते हुए कहा था कि चारों दोषियों - मुकेश सिंह, विनय शर्मा , अक्षय कुमार सिंह  और पवन गुप्ता को 22 जनवरी की सुबह सात बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी.

 

 

टॅग्स :निर्भया गैंगरेपसुप्रीम कोर्टअरविन्द केजरीवालसोनिया गाँधीराजीव गाँधीNirbhaya Gangrapesupreme courtArvind KejriwalSonia GandhiRajiv Gandhi