googleNewsNext

Arnab Goswami और पूर्व BARC CEO के बीच WhatsApp Chats वायरल पर क्या बोलें Rahul Gandhi ?

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: January 20, 2021 04:16 PM2021-01-20T16:16:28+5:302021-01-20T16:17:15+5:30

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी  और BARC के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के बीच हुई कथित वॉट्सएप चैट्स के लीक हो जाने पर इन दिनों ये मामला खूब चर्चा में हैं.  उनके कथित चैट्स में राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी कुछ संवेदनशील जानकारियों का भी जिक्र है. इसी मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अर्नब गोस्वामी समेत मोदी सरकार पर सवाल उठाए. वही राहुल गांधी की बात से अर्नब गोस्वामी काफी भड़क गए और अपने डिबेट शो में वो राहुल पर जमकर बरसे. 

 

उन्होंने इस पर एक प्रेस Confrence की और संवाददाताओं से कहा, ‘‘एक पत्रकार को रक्षा की संवेदनशील जानकारी बालाकोट (एयर स्ट्राइक) से पहले दी जा रही है. उसी पत्रकार ने पुलवामा हमले के बाद कहा कि हमारे लिए बहुत अच्छा हुआ है. यह प्रधानमंत्री की सोच को दर्शाता है. यह सोच है कि 40 लोग मर गए और हम चुनाव जीत जाएंगे.’’ 


राहुल गांधी ने कहा, ‘पुलवामा में हमारे 40 जवान शहीद हो गए और किसी ने कहा ये‘ हमारे लिए बहुत अच्छी बात होने वाली है’ ये भाषा मुझे पसंद नहीं आई। यह एक एंटी नेशनल काम है, यह एक क्रिमिनल एक्शन है..एक पत्रकार को ऑफिशियल सीक्रेट इंफॉर्मेशन देना. ’राहुल गांधी ने कहा कि बालाकोट स्ट्राइक जैसे प्लान की जानकारी चार-पांच लोगों को हो सकती है, जिसमें प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री, गृहमंत्री, एयरफोर्स चीफ और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हो सकते हैं. यहां तक कि पायलट्स को भी ऐसे मौकों पर आखिरी समय में जानकारी दी जाती है. ऐसे में हम यह जानना चाहते हैं कि इन लोगों में से किसने अर्नब गोस्वामी को यह जानकारी दी थी. क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोस्वामी को जानकारी दी या गृहमंत्री ने या एनएसए ने? राहुल ने कहा, ये लोग खुद को देशभक्त कहते हैं, लेकिन यह एक राष्ट्रविरोधी कार्य है. अर्नब गोस्वामी को इस तरह की जानकारी देना एक आपराधिक अपराध है और यह वायुसेना के पायलटों को गंभीर खतरे में डालता है. अगर अर्नब को पता हो सकता है तो हम कह सकते हैं कि पाकिस्तान को भी पता हो सकता है। ये बहुत ही गंभीर मामला है. 

वही अर्नब गोस्वामी उनकी इस बात पर बुरी तरह भड़क गए और अपने डिबेट शो में इस बात का उन्होंने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी होते कौन हैं उनसे सवाल पूछने वाले.

वो बोले, ‘राहुल गांधी कौन होते हैं? राहुल बाबा, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहते हो कि अर्नब गोस्वामी की राष्ट्रभक्ति पर मैं सवाल उठता हूं. अरे तुम होते कौन हो, तुम सबूत गैंग वाले? ये लोग देश में अफ़वाह फैलाकर कब तक चमकाते रहेंगे अपनी सियासत? पीठ पीछे चुपके- चुपके चीन के साथ हाथ मिलाने वालों को क्या ये देश माफ़ कर सकता है?’

अर्नब गोस्वामी इससे पहले अपने शो में यह कह चुके हैं कि उनके खिलाफ पाकिस्तान की यह साज़िश है और अब यह साज़िश सामने आ चुकी है. अर्नब गोस्वामी ने आरोप लगाया कि देश के कुछ लोग पाकिस्तान और इमरान खान की भाषा बोल रहे हैं. आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अर्नब गोस्वामी के चैट्स लीक का मामला सामने आने के बाद कहा था कि 2019 में भारत की एयरस्ट्राइक पीएम मोदी को चुनाव में जीत दिलाने के लिए की गई थी. 


बता दें कि अर्नब गोस्वामी और ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के पूर्व सीईओ पार्थ दासगुप्ता के बीच हुई एक कथित व्हाट्सऐप चैट लीक हुई है. ये व्हाट्सऐप चैट 23 फरवरी, 2019 की हैं। इनसे पता चलता है कि अर्नब को पहले से पता था कि भारतीय सेना का बालाकोट में स्ट्राइक का प्लान है इस एयरस्ट्राइक से 3 दिन पहले पार्थो दासगुप्ता को मैसेज किया गया है और कहा गया है कि कुछ बड़ा होने वाला है. जवाब में पार्थो दासगुप्ता कहते हैं कि अगर ऐसा होता है तो पीएम मोदी को चुनाव में फायदा मिलेगा. इसी को लेकर विपक्षी दल सरकार को घेर रहे हैं और कह रहे हैं कि केंद्र सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया है.

 

टॅग्स :राहुल गांधीअर्नब गोस्वामीRahul GandhiArnab Goswami