googleNewsNext

Nitish Kumar ने JDU के 17 विधायकों के RJD में जानें की बातों को बताया बकवास|  श्याम रजक| Shyam Rajak

By गुणातीत ओझा | Published: December 30, 2020 10:20 PM2020-12-30T22:20:54+5:302020-12-30T22:21:54+5:30

राजद नेता श्याम रजक ने दावा किया है कि जेडीयू के 17 विधायक हमारे संपर्क में हैं और कभी भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। श्याम रजक के बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि ऐसी बातें बेबुनियाद हैं।

बिहार की राजनीति (Bihar Politics) इन दिनों रोज नए कारणों से सुर्खियों में बनी हुई है। अब नई चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है कि नीतीश (Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू (JDU) के 17 विधायक राजद (RJD) में शामिल हो सकते हैं। राजद नेता श्याम रजक (Shyam Rajak) ने दावा किया है कि जेडीयू के 17 विधायक हमारे संपर्क में हैं और कभी भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। श्याम रजक के बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि ऐसी बातें बेबुनियाद हैं। इन बातों का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने श्याम रजक के इन दावों को सिरे से खारिज कर दिया है।

बुधवार को राजधानी पटना में जलाशय का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब पत्रकारों ने इस बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने इसका खंडन किया और सिरे से खारिज कर दिया। इससे पहले जेडीयू के नेताओं ने भी श्याम रजक के बयान को नकार दिया था और उनके बयान को भ्रामक व गुमराह करने वाला बताया था। वहीं, JDU और HAM ने भी पलटवार किया है। JDU ने श्याम रजक के इस दावे को खयाली पुलाव बताया है। JDU प्रवक्ता राजीव रंजन के मुताबिक बिहार की राजनीति में श्याम रजक अपनी जगह खो चुके हैं। इसी वजह से वो मीडिया में ऐसी बयानबाजी कर सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं।

मंगलवार को श्याम रजक ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, '17 जेडीयू विधायक आरजेडी के संपर्क में हैं और कभी भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। हम दल बदल कानून का उल्लंघन नहीं करना चाहते इसलिए उन विधायकों को कह दिया है कि यदि वे 28 की संख्या में आते हैं तो उनका स्वागत है। जल्द ही उनकी संख्या 28 हो जाएगी।'

हाल ही में अरुणाचल प्रदेश में भाजपा ने जेडीयू के 7 में से 6 विधायकों को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल कर लिया था। इस घटना पर जेडीयू के नेताओं ने नाराजगी जाहिर की थी। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा था कि जो कुछ भी हो रहा है, वह ठीक नहीं है। इसके बाद आरजेडी ने एक ऑफर दिया कि नीतीश कुमार को हम पीएम उम्मीदवार बनाएंगे। वे तेजस्वी यादव को बिहार का सीएम बनाएं।

बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ आरजेडी नेता उदय नारायण चौधरी ने कहा कि भाजपा द्वारा किए जा रहे अपमान के बाद अब नीतीश कुमार जी को फैसला लेना चाहिए। बिहार में महागठबंधन के सीएम पद के उम्मीदवार रहे तेजस्वी प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंप दें। बदले में आरजेडी उन्हें विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनाने को तैयार है।

टॅग्स :नीतीश कुमारजेडीयूआरजेडीNitish KumarJDURJD