googleNewsNext

पटियाला में कर्फ्यू पास मांगने वाले ASI का हाथ काटने वाले 'निहंग' गिरफ्तार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 12, 2020 06:35 PM2020-04-12T18:35:20+5:302020-04-12T18:36:12+5:30

लॉकडाउन में पंजाब के पटियाला जिले में कर्फ्यू पास को लेकर हुई हिंसा के दौरान निहंग सिखों द्वारा हमला कर एक पुलिसकर्मी के हाथ काटने वाले 7 लोगों को अरेस्ट कर लिया है.  ग्रुप के 7 लोगों को बलबेरा गांव के गुरूद्वारे से गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से एक संदिग्ध पुलिस फायरिंग में घायल हो गया. इन लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया गया है. गिरफ्तार 7 में 5 लोग आज सुबह 6 बजे पटियाला की सब्जी मंडी के बाहर पुलिस वालों पर हुए हमला करने वाले ग्रुप में शामिल थे. पुलिस के अनुसार हमलावर पास के ही बलबेरा गांव में फरार हो गए लेकिन उन्हें बलबेरा के गुरुद्वारे से गिरफ्तार कर लिया गया. 

पुलिस टीम पर हुए हमले में दो और पुलिस वाले घायल बताये जा रहे है. निहंग उन लोगों को कहा जाता है जो परंपरागत हथियार जैसे तलवार और भाले अपने साथ रखते हैं और नीली लंबी कमीज पहनते हैं. पंजाब पुलिस ने बताया कि आज सुबह चार-पांच निहंगों का एक ग्रुप एक गाड़ी में कहीं जा रहा था. इस ग्रुप को मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह 6 बजे के आस-पास सब्जी मंडी के पास रोका.  दरअसल लॉकडाउन के कारण पुलिस ने सब्जी मंडी के बाहर बैरिकेड लगाए थे और पुलिसकर्मी लोगों से कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कह रहे थे. पटियाला के एसएपी मनदीप सिंह सिद्धू का कहना है कि पुलिस टीम ने इस ग्रुप से कर्फ्यू पास दिखाने की मांग की. पास दिखाने की जगह ग्रुप के लोगों ने गाड़ी आगे बढ़ा दी और पुलिस बैरिकेड के उपर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश करने लगे. इतना ही नहीं ग्रुप के लोगों ने मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों पर भी हमला कर दिया. ग्रुप में मौजूद एक व्यक्ति ने तलवार से एक एसएसआई हरजीत सिंह का हाथ काट दिया. 

इसके अलावा पटियाला सदर थाने के इंचार्ज को भी हाथ में चोट लगी है. एक और पुलिसकर्मी को भी हाथ में चोट आई हैं. जिस एएसआई के उपर तलवार से हमला किया गया है उसे राजेंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिन्हें वहां से रेफर करके को पीजीआई चंडीगढ़ भेज दिया गया है. जहां एएसआई हरजीत सिंह की सर्जरी चल रही है. इस मामले में पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने खुद पीजीआई के डायरेक्टर से बात की और टॉप प्लास्टिक सर्जन से सर्जरी कराने की बात कही.  पुलिस का दावा है कि इस हमले के बाद निहंग वहां से भागने में कामयाब हो  थे. कोरोनावायरस से पंजाब में 151लोग संक्रमित हैं और अब तक 11लोगों की मौत हो चुकी है.
 

टॅग्स :पंजाब में कोरोनाकोरोना वायरस लॉकडाउनसिखपटियालाकोरोना वायरस हॉटस्‍पॉट्सCoronavirus in PunjabCoronavirus LockdownSikhpatiala-pcCoronavirus Hotspots