केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाने का वीडियो वायरल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की

By भाषा | Published: June 20, 2023 10:01 AM2023-06-20T10:01:32+5:302023-06-20T10:03:40+5:30

वायरल वीडियो में एक महिला बाबा केदारनाथ के शिवलिंग पर नोट उड़ाते दिख रही है जबकि एक पंडित पूजा संपन्न करते दिखाई दे रहे हैं । इसकी पृष्ठभूमि में 'क्या कभी अम्बर से सूर्य बिछड़ता है' गीत सुनाई दे रहा है।

Video of note blowing in the sanctum sanctorum of Kedarnath temple goes viral police registers case | केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाने का वीडियो वायरल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की

नोट उड़ाती महिला का वीडियो एक हफ्ता पुराना बताया जा रहा है

Highlightsकेदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाती नजर आ रही है महिलावीडियो वायरल होते ही सख्त हुआ मंदिर प्रशासनपुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

देहरादून: केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाती एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने से मचे हड़कंप के बाद पुलिस ने मामले में सोमवार को मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। रूद्रप्रयाग की पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे ने बताया कि श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) की ओर से मिली तहरीर के आधार पर श्रद्धालुओं की कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों के विरुद्ध कोतवाली सोनप्रयाग में भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही जांच पूरी कर मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले, वीडियो के सामने आने के बाद बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने गर्भगृह में पंडितों की मौजूदगी में हुए प्रकरण पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा। उन्होंने इस संबंध में रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से भी बात की और दोषियों के विरूद्ध अविलंब कार्रवाई करने को कहा था।

वायरल वीडियो में एक महिला बाबा केदारनाथ के शिवलिंग पर नोट उड़ाते दिख रही है जबकि एक पंडित पूजा संपन्न करते दिखाई दे रहे हैं । इसकी पृष्ठभूमि में 'क्या कभी अम्बर से सूर्य बिछड़ता है' गीत सुनाई दे रहा है। सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने भी इस वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और वे महिला के साथ ही उसे ऐसा करने से न रोकने वाले पंडितों की भी आलोचना कर रहे हैं।

देश के 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक, उत्तराखंड में विराजमान बाबा केदारनाथ के मंदिर में नोट उड़ाती महिला का वीडियो  एक हफ्ता पुराना बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो जो दो दिन पहले ही वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होते ही बीकेटीसी हरकत में आया है।

बता दें कि  कुछ समय से गर्भगृह को स्वर्णजड़ित करने में सोने की जगह पीतल की परतों का उपयोग किए जाने और इसमें करीब सवा अरब रुपये का घोटाला होने के आरोपों को लेकर भी केदारनाथ मंदिर फिलहाल चर्चाओं में बना हुआ है।

Web Title: Video of note blowing in the sanctum sanctorum of Kedarnath temple goes viral police registers case

उत्तराखंड से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे