उत्तराखंड के सरकारी कॉलेज का नाम अंकिता भंडारी के नाम पर रखा जाएगा, सीएम धामी ने की घोषणा

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 18, 2023 10:01 AM2023-09-18T10:01:06+5:302023-09-18T10:03:08+5:30

ऋषिकेश के निकट पौड़ी जिले के गंगा भोगपुर क्षेत्र में वनंत्रा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करने वाली 19 वर्षीया अंकिता की पिछले साल सितंबर में कथित तौर पर रिजॉर्ट संचालक आर्य ने अपने दो कर्मचारियों, भास्कर और गुप्ता के साथ मिलकर चीला नहर में धक्का देकर हत्या कर दी थी।

Government college of Uttarakhand will be named after Ankita Bhandari CM Dhami announced | उत्तराखंड के सरकारी कॉलेज का नाम अंकिता भंडारी के नाम पर रखा जाएगा, सीएम धामी ने की घोषणा

अंकिता भंडारी की 18 सितंबर, 2022 को हत्या कर दी गई थी

Highlightsअंकिता भंडारी के नाम पर रखा जाएगा सरकारी कॉलेज का नामअंकिता भंडारी की 18 सितंबर, 2022 को हत्या कर दी गई थीउत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा की

देहरादून: पिछले साल 18 सितंबर को पहाड़ी राज्य उत्तराखंड एक खौफनाक वारदात से दहल गया था। पौडी जिले के गंगा भोगपुर में वनंत्रा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करने वाली 19 वर्षीय अंकिता भंडारी की 18 सितंबर, 2022 को हत्या कर दी गई थी। हत्या करने के बाद लाश को ठिकाने लगाने के लिए नहर में फेंक दिया गया। इस मामले में कुछ राजनेताओं और रसूखदार लोगों के नाम भी आए। पूरा राज्य अंकिता को न्याय दिलाने के लिए खड़ा हो गया था। 

अब 18 सितंबर को अंकिता की डेथ एनिवर्सरी पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा की है कि वह डोभ (श्रीकोट) में राजकीय नर्सिंग कॉलेज का नाम अंकिता भंडारी के नाम पर रखेंगे। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार बेटी अंकिता के परिवार के साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम राज्य की हर बेटी की गरिमा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

बता दें कि 24 सितंबर, 2022 को पुलिस ने चीला नहर से उसका शव बरामद किया था। आरोपी पुलकित आर्य,वनंत्रा रिज़ॉर्ट के निदेशक और एक पूर्व राज्य स्तरीय भाजपा नेता के बेटे और उनके दो कर्मचारी इस मामले में पिछले सितंबर से जेल में हैं।

क्या है मामला


ऋषिकेश के निकट पौड़ी जिले के गंगा भोगपुर क्षेत्र में वनंत्रा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करने वाली 19 वर्षीया अंकिता की पिछले साल सितंबर में कथित तौर पर रिजॉर्ट संचालक आर्य ने अपने दो कर्मचारियों, भास्कर और गुप्ता के साथ मिलकर चीला नहर में धक्का देकर हत्या कर दी थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में सामने आया कि कथित तौर पर किसी वीआइपी को 'एक्सट्रा सर्विस' देने से मना करने पर अंकिता की हत्या की गयी।  जिस रिजॉर्ट में अंकिता काम करती थी उसके मालिक भाजपा नेता  विनोद आर्य और उनके पुत्र पुलकित आर्य थे। पुलकित ही रिजॉर्ट का प्रबंधन देखता था। 18 सितंबर 2022 को अंकिता के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। बाद में 24 सितंबर 2022 को चिल्ला नहर में अंकिता की लाश मिली।

Web Title: Government college of Uttarakhand will be named after Ankita Bhandari CM Dhami announced

उत्तराखंड से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे