UP BJP News: बीजेपी संगठन में बड़ा बदलाव, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने एक ही झटके में 55 जिला प्रभारी बदले, देखें टोटल लिस्ट

By राजेंद्र कुमार | Published: November 20, 2023 06:14 PM2023-11-20T18:14:40+5:302023-11-20T18:34:24+5:30

UP BJP News: पश्चिम क्षेत्र, ब्रज क्षेत्र,कानपुर क्षेत्र, अवध क्षेत्र, काशी क्षेत्र और गोरखपुर क्षेत्र के प्रभार में भी बदलाव किया गया है.

UP BJP News Big change in BJP organization State President Bhupendra Chaudhary changed 55 district in-charges in one stroke see total list | UP BJP News: बीजेपी संगठन में बड़ा बदलाव, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने एक ही झटके में 55 जिला प्रभारी बदले, देखें टोटल लिस्ट

file photo

Highlightsपूर्व मंत्री सुरेश राणा का नाम भी शामिल हैं.98 संगठनात्मक जिलों में प्रभारी बदले गए हैं.लोकसभा चुनाव में भाजपा ज्यादा मजबूती के साथ विपक्ष को जवाब देगी.

UP BJP News: भारतीय जनता पार्टी के संगठन सोमवार को बड़ा बदलाव कर दिया गया. लंबे समय से इस बदलाव की प्रतीक्षा की जा रही है. और सोमवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने एक ही झटके में पार्टी संगठन के 55 जिला प्रभारी बदले दिए. इनमें पूर्व मंत्री सुरेश राणा का नाम भी शामिल हैं.

उन्हें शाहजहांपुर की महानगर इकाई की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं, पार्टी के पश्चिम क्षेत्र, ब्रज क्षेत्र,कानपुर क्षेत्र, अवध क्षेत्र, काशी क्षेत्र और गोरखपुर क्षेत्र के प्रभार में भी बदलाव किया गया है. पिछड़ा वर्ग मोर्चा को भी नया प्रभारी मिल गया है. पार्टी के 98 संगठनात्मक जिलों में प्रभारी बदले गए हैं.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि उक्त फेरबदल के बाद लोकसभा चुनाव में भाजपा ज्यादा मजबूती के साथ विपक्ष को जवाब देगी. लोकसभा चुनाव के लिए बूथ कमेटी का गठन जल्दी ही किए जाने का दावा भी भूपेंद्र चौधरी ने किया है.

पार्टी संगठन में किए गए फेरबदल को लेकर भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि अवध क्षेत्र में प्रदेश महामंत्री संजय राय, काशी क्षेत्र में अमरपाल मौर्य, गोरखपुर क्षेत्र में गोविंद नारायण शुक्ल, कानपुर क्षेत्र में अनूप गुप्ता, पश्चिम क्षेत्र में सुभाष यदुवंश और ब्रज क्षेत्र में प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष सिंह को प्रभारी नियुक्त किया है.

Web Title: UP BJP News Big change in BJP organization State President Bhupendra Chaudhary changed 55 district in-charges in one stroke see total list

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे