लखनऊ में अखिलेश यादव को 'भविष्य के प्रधानमंत्री' बताने वाले पोस्टर लगे, बीजेपी ने कहा- दिन में सपने देखने पर रोक नहीं है

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 23, 2023 02:53 PM2023-10-23T14:53:12+5:302023-10-23T14:54:33+5:30

अखिलेश यादव को "भविष्य के प्रधान मंत्री" के रूप में चित्रित करने वाले पोस्टर पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता और यूपी सरकार में मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि दिवास्वप्न देखने से कोई किसी को नहीं रोक सकता।

Posters Akhilesh Yadav as 'future Prime Minister' put up in Lucknow BJP responded | लखनऊ में अखिलेश यादव को 'भविष्य के प्रधानमंत्री' बताने वाले पोस्टर लगे, बीजेपी ने कहा- दिन में सपने देखने पर रोक नहीं है

अखिलेश यादव को 'भविष्य के प्रधानमंत्री' बताने वाले पोस्टर लगे

Highlightsलखनऊ में अखिलेश यादव को 'भविष्य के प्रधानमंत्री' बताने वाले पोस्टर लगेबीजेपी ने कहा- दिन में सपने देखने पर रोक नहीं है ये पोस्टर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए हैं

लखनऊ:  लखनऊ में समाजवादी पार्टी (सपा) के मुख्यालय के बाहर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव को "भविष्य के प्रधान मंत्री" के रूप में चित्रित करने वाले कई पोस्टर लगाए गए हैं। ये पोस्टर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए हैं।

इसकी वजह भी थोड़ी अजीब है। सपा प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने बताया कि अखिलेश यादव का जन्मदिन 1 जुलाई को है, लेकिन अपने नेता के प्रति अपना प्यार और सम्मान व्यक्त करने के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता उनका जन्मदिन कई बार मनाते हैं। आज, पार्टी के कुछ नेता और कार्यकर्ता उनका जन्मदिन मना रहे हैं।
फखरुल हसन चांद ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता प्रार्थना कर रहे हैं कि अखिलेश यादव देश के पीएम बनें और लोगों की सेवा करें।

बता दें कि अखिलेश यादव की सपा 2024 लोकसभा चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए बने 'इंडिया' गठबंधन का हिस्सा है। इंडिया ब्लॉक 28 राजनीतिक दलों का गठबंधन है। गठबंधन ने अपने प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार के चेहरे की घोषणा नहीं की है। लेकिन बार-बार ये सवाल उठते रहे हैं। कांग्रेस जहां राहुल का नाम लिए बिना उन्हें आगे रख रही है वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम भी चर्चा में है। ऐसे में सपा के समर्थक अपने नेता अखिलेश यादव को पीएम पद के भावी उम्मीदवार के रूप में भी देख रहे हैं। 

हालांकि खुद अखिलेश यादव कई बार ये साफ कर चुके हैं कि वह प्रधानमंत्री पद की रेस में नहीं हैं। अखिलेश ने कहा है कि 'इंडिया' गठबंधन के पास पीएम पद के लिए कई चेहरे हैं। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा उठाया गया ये कदम सिर्फ उत्साह है या कोई संकेत देने की कोशिश इसकी चर्चा भी हो रही है।

अखिलेश यादव को "भविष्य के प्रधान मंत्री" के रूप में चित्रित करने वाले पोस्टर पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता और यूपी सरकार में मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि दिवास्वप्न देखने से कोई किसी को नहीं रोक सकता। दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि एक कहावत है, 'मुंगेरी लाल के हसीन सपने', लेकिन व्यक्ति को अपनी क्षमता के अनुसार सपने देखना चाहिए। पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारा देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। देश की जनता पीएम मोदी पर भरोसा रखें और देश निश्चित रूप से पीएम मोदी को तीसरी बार पीएम चुनेगा।
 

Web Title: Posters Akhilesh Yadav as 'future Prime Minister' put up in Lucknow BJP responded

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे