Lok Sabha Election 2024: भाजपा उम्‍मीदवारों के नाम वापस लेने पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, कहा- "BJP एक दल के रूप में इतनी कमजोर कभी नहीं थी"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 4, 2024 01:15 PM2024-03-04T13:15:11+5:302024-03-04T13:22:00+5:30

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा उम्‍मीदवारों की घोषणा के बीच सत्तारूढ़ दल के कुछ सांसदों द्वारा चुनाव न लड़ने और एक उम्‍मीदवार द्वारा दावेदारी वापस लेने पर तंज कसते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा एक दल के रूप में इतनी कमजोर कभी नहीं थी।

Lok Sabha Election 2024 Akhilesh Yadav took a dig at the withdrawal of names of BJP candidates said BJP was never so weak as a party | Lok Sabha Election 2024: भाजपा उम्‍मीदवारों के नाम वापस लेने पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, कहा- "BJP एक दल के रूप में इतनी कमजोर कभी नहीं थी"

फाइल फोटो

Highlightsउम्‍मीदवार के नाम वापस लेने पर अखिलेश यादव ने कहा, BJP इतनी कमजोर कभी नहीं थीभाजपा ने देश के विभिन्‍न राज्‍यों के 195 लोकसभा क्षेत्रों के लिए अपने उम्‍मीदवार घोषित किएसूची आने के बाद आसनसोल से बनाए गए उम्मीदवार पवन सिंह ने अपना नाम वापस लिया

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा उम्‍मीदवारों की घोषणा के बीच सत्तारूढ़ दल के कुछ सांसदों द्वारा चुनाव न लड़ने और एक उम्‍मीदवार द्वारा दावेदारी वापस लेने पर तंज कसते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा एक दल के रूप में इतनी कमजोर कभी नहीं थी। भाजपा ने शनिवार को देश के विभिन्‍न राज्‍यों के 195 लोकसभा क्षेत्रों के लिए अपने उम्‍मीदवार घोषित किए।

भाजपा का टिकट पाए भोजपुरी अभिनेता-गायक पवन सिंह ने आसनसोल सीट से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया जबकि दिल्‍ली के सांसद गौतम गंभीर, पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ हर्षवर्धन व हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्‍हा और गुजरात के पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने भी आगामी आम चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है। हर्षवर्धन ने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की है। 

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्‍स’ पर एक पोस्ट में कहा, "किसने सोचा था कि भाजपा के ऐसे दिन भी आएंगे कि कुछ उम्मीदवार टिकट मिलने से पहले ही बहाने बनाकर दावेदारी छोड़ देंगे।"

उन्‍होंने कहा, "कोई खेल को राजनीति से अधिक गंभीर मानकर बाहर जाने की बात करेगा, कोई पर्यावरण के बहाने पतझड़ी भाजपा से बाहर निकलने के लिए प्रार्थना पत्र लिखेगा, कोई टिकट कटने पर संन्यास लेने का ऐलान कर देगा, कोई टिकट मिलने के बाद भी दूर से ही सोशल मीडिया पर अपने व्यक्तिगत कारणों से टिकट को ठुकरा देगा।"

पूर्व सीएम ने हैशटैग ‘‘नहीं चाहिए भाजपा’’ के साथ पोस्ट में दावा किया, "भाजपा एक दल के रूप में इतनी कमजोर कभी नहीं थी। अब तो जनता के अलावा, भाजपा वाले भी खुद ही (ऐसा) कह रहे हैं।"

Web Title: Lok Sabha Election 2024 Akhilesh Yadav took a dig at the withdrawal of names of BJP candidates said BJP was never so weak as a party

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे