राम मंदिर उद्घाटन: अभी से अयोध्या को सारे होटल, लॉज और गेस्टहाउस हो गए हैं फुल! करीब 4 हजार कमरे हो चुके है बुक, जानें

By आजाद खान | Published: July 29, 2023 08:14 AM2023-07-29T08:14:16+5:302023-07-29T08:34:19+5:30

अयोध्या के राम मंदिर के जनवरी 2024 में भव्‍य उद्घाटन पर बोलते हुए एक होटल मालिक ने बताया कि इस दौरान प्रमुख होटलों ने अपने दरों में वृद्धि नहीं की है, लेकिन अन्य होटलों और धर्मशालाओं ने इस अवधि के लिए अपने टैरिफ को बढ़ा दिए हैं।

almost ayodhya all hotels lodge dharamshala booked Ram Lalla idol consecration ceremony january 2024 | राम मंदिर उद्घाटन: अभी से अयोध्या को सारे होटल, लॉज और गेस्टहाउस हो गए हैं फुल! करीब 4 हजार कमरे हो चुके है बुक, जानें

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsअयोध्या के राम मंदिर का भव्‍य उद्घाटन अगले साल जनवरी में होने की संभावना है। ऐसे में इस संभावना को देखते हुए अभी से शहर के लगभग 80 फीसदी होटल बुक हो चुके है। अभी के करीब चार हजार कमरों की एडवांस बुकिंग हो गई है।

लखनऊ:अयोध्या के राम मंदिर का भव्‍य उद्घाटन अलगे साल जनवरी में होने की संभावना है। इसे लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो चुकी है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि राम मंदिर का भव्‍य उद्घाटन 20 जनवरी से 24 जनवरी 2024 के बीच होगी। 

हालांकि भव्‍य उद्घाटन की अभी यह तारीख भी पक्का नहीं हुई लेकिन अभी से शहर में ठहरने वाले लगभग सभी रूम बुक हो चुके है। दूसरे शब्दों में कहे तो अयोध्‍या के सभी होटल, गेस्‍ट हाउस और धर्मशालाएं पूरी तरह से बुक हो चुकी हैं।

लगभग 4000 कमरे हो चुके है बुक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राम मंदिर के उद्घाटन के तारीखों को लेकर अभी कुछ भी एलान नहीं किया गया है लेकिन फिर भी अयोध्‍या के एक होटल मालिकों का यह दावा है कि अभी तक शहर के चार हजार कमरे बुक किए जा चुके है। इन कमरों में अधिकतर कमरे 20 से 24 जनवरी, 2024 तक यानी पांच दिनों के लिए बुक किया गया है। 

ऐसे में होटल मालिकों का यह दावा है कि जनवरी के महीने में खासकर इन संभावित तारीखों में छोटे होटल और धर्मशालाओं के रेट बढ़ाए गए है जबकि जाने माने होटल और धर्मशालाओं के रेट में कोई भी इजाफा नहीं हुआ है। ये लोग वही रेट ले रहे है जो हर बार लेते है। 

अयोध्या के 80 फीसदी कमरे हो चुके है बुक

एक होटल मालिक ने बताया कि इस वक्त अयोध्या के लगभग 80 फीसदी कमरे बुक हो चुके है। वहीं बाकी 20 फीसदी जिला प्रशासन के निर्देश पर वीवीआईपी के लिए आरक्षित करके रखा गया है। होटल ओनर्स एसोसिएशन, अयोध्या के अनुसार, शहर और अयोध्या धाम में लगभग 150 होटल हैं। 

इन होटलों में 10 लक्जरी होटल, 25 बजट होटल, 115 इकोनॉमी होटल, 35 गैर-मान्यता प्राप्त गेस्ट हाउस, 50 धर्मशालाएं और 50 होमस्टे/पेइंग गेस्ट हाउस शामिल हैं जो जिले में कुल 10,000 कमरे हैं। बता दें कि इस कार्यक्रम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

Web Title: almost ayodhya all hotels lodge dharamshala booked Ram Lalla idol consecration ceremony january 2024

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे