Visa Free Honeymoon Destinations For Indians: ये 5 बेस्ट रोमांटिक डेस्टिनेशन जहां बिना वीजा के मना सकते हैं हनीमून

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: October 23, 2019 07:17 AM2019-10-23T07:17:43+5:302019-10-23T07:17:43+5:30

Honeymoon Trip Ideas in India: अगर आप भी अपने हनीमून को यादगार बनाना चाहते हैं और अभी तक आपको हनीमून के लिए कोई खूबसूरत जगह नहीं मिल पाई है तो परेशान न हों। हम इस खबर में आपको दुनिया की 5 ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप बिना वीजा के ट्रैवल कर सकते हैं।

Visa Free Honeymoon Destinations For Indians honeymoon trip ideas in india honeymoon places for winter | Visa Free Honeymoon Destinations For Indians: ये 5 बेस्ट रोमांटिक डेस्टिनेशन जहां बिना वीजा के मना सकते हैं हनीमून

Visa Free Honeymoon Destinations

Highlightsमालदीव हनीमून मनाने के लिए कपल्स की फेवरेट जगह में से एक हैकुक आइलैंड में 31 दिनों तक बिना वीजा के घूम सकते हैं

हर कपल के लिए शादी की सारी तैयारियों के बीच जो सबसे ज्यादा जरूरी होता है वो है हनीमून। लेकिन जब बात हनीमून की हो तो कपल्स ऐसी जगह ढूंढते हैं, जहां वो फ्री होकर कुछ यादगार पल बिता सकें।

अगर आप भी अपने हनीमून को यादगार बनाना चाहते हैं और अभी तक आपको हनीमून के लिए कोई खूबसूरत जगह नहीं मिल पाई है तो परेशान न हों। हम इस खबर में आपको दुनिया की 5 ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप बिना वीजा के ट्रैवल कर सकते हैं।

मालदीव

मालदीव हनीमून मनाने के लिए कपल्स की फेवरेट जगह में से एक है। मालदीव में ज्यादातर बॉलीवुड हस्तियां घूमने या हनीमून मनाने जाती हैं। ऐसे में नए शादीशुदा कपल के मन में एक बार जरूर आता है कि काश वो भी अपने साथी के साथ मालदीव जा सकें। लेकिन ज्यादातर लोगों को वीजा की टेंशन होती है जिससे वो बाद में प्लान कैंसल कर देते हैं।

लेकिन हम आपको बता दें कि आप बिना वीजा के भी मालदीव घूम सकते हैं। मालदीव में घूमने के बहुत सारे विकल्प मौजूद है। यहां पर तकरीबन 1200 आइलैंड हैं। यहां के व्हाइट बीच और अंडरवॉटर वॉटर स्पोर्ट्स रिसोर्ट लोगों को अपनी ओर अपनी तरफ खासा आकर्षित करते हैं।

कुक आइलैंड

हनीमून के लिए अगर आप कोई और ऑप्शन सर्च कर रहे हैं तो कुक आइलैंड जा सकते हैं। कुक आइलैंड में 31 दिनों तक बिना वीजा के घूम सकते हैं। कुक आइलैंड में आप अपने पार्टनर के साथ स्वीमिंगक जैसे और भी कई वॉटर स्पोटर्स का लुफ्त उठा सकते हैं। यानी कि आप बिना वीजा के दूसरे देश घूम के आ सकते हैं।

बाली

बाली बहुत ही खूबसूरत जगहों में से एक है। इसलिए इसे भगवान का देश भी कहा जाता है। बाली की खूबसूरती की जितनी भी तारीफ की जाए वो कम है। आपके हनीमून के लिए बाली भी एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है जहां वीजा नहीं लगता।

जमैका

हनीमून के लिए जमैका भी बेस्ट है। जमैका में आप 30 दिनों तक बिना वीजा के रह सकते हैं। यहां खूबसूरत पहाड़, आइलैंड और बीच पर आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिता सकते हैं।

थाईलैंड

थाईलैंड में भी आप बिना वीजा के जा सकते हैं। यहां आपकों कल्चर और इतिहास देखने मिलेगा। इसके साथ ही थाईलैंड में कई खूबसूरत बीच और मंदिर भी हैं।

English summary :
If you also want to make your honeymoon memorable and you have not yet found a beautiful place that is visa free and near by india. In this news, we are going to tell you about 5 such beautiful places in the world where you can travel without a visa.


Web Title: Visa Free Honeymoon Destinations For Indians honeymoon trip ideas in india honeymoon places for winter

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे