कहीं बाथ टब में तो कहीं खुले आकाश के नीचे लोग देखते हैं फिल्म, ये हैं दुनिया के अजीबो-गरीब थिएटर्स

By मेघना वर्मा | Published: June 6, 2018 03:47 PM2018-06-06T15:47:17+5:302018-06-06T15:47:17+5:30

चांदनी रात, पार्टनर का साथ और सामने स्क्रीन पर चलती आपकी फेवरेट फिल्म। शायद इससे रोमांटिक और कुछ हो नहीं हो सकता।

top 5 amazing cinemas theaters around the world | कहीं बाथ टब में तो कहीं खुले आकाश के नीचे लोग देखते हैं फिल्म, ये हैं दुनिया के अजीबो-गरीब थिएटर्स

कहीं बाथ टब में तो कहीं खुले आकाश के नीचे लोग देखते हैं फिल्म, ये हैं दुनिया के अजीबो-गरीब थिएटर्स

आपने अपने परिवार और अपने पार्टनर के साथ अक्सर सिनेमा हॉल में फिल्में देखी होंगी। बड़ा सा हॉल, ऐसी रूम, तेज साउंड सिस्टम और अंधेरा। आज तक आपने ऐसे ही माहौल में फिल्म देखा होगा मगर क्या आपने आज तक बाथटब में या नाव में बैठकर फिल्म देखी है। नहीं हैरान मत होइए दुनिया में ऐसे भी फिल्म थिएटर्स हैं जहां आपको अजीबो-गरीब तरीके से फिल्म देखने का अनुभव होगा। ये दुनियाभर की ऐसे ही कुछ सिनेमाहॉल हैं जहां लोग फिल्म देखने कम और थिएटर की सैर करने ज्यादा करते हैं। इन्हें देखकर आपको कभी पूल पार्टी सी फीलिंग आएगी तो कभी किसी महल में होने का अहसास होगा। यकीन मानिए, यदि आप वहां अपने पार्टनर के साथ जाएंगे तो यह आपकी सबसे यादगार डेट बन जाएगी। 

1. ऑलीमफिया म्यूजिक हॉल, फ्रांस

फ्रांस में बने इस हॉल की खासियत ये है कि यहां आप अपने पार्टनर के साथ आराम से लेट कर फिल्म का पूरा मजा ले सकते हैं। जी नहीं हम मजाक नहीं कर रहें इस सिनेमाहॉल की खासियत ही यही है कि यहां दर्शकों को किंग साइज डबल बेड दिया जाता है। जिसमें दर्शक अपने परिवार वाले या अपने पार्टनर के साथ आराम से लेट कर फिल्म देख सकते हैं। इसे दुनिया में सबसे आरामदायक फिल्म हॉल्स में गिना जाता है। 

2. हॉट टब सिनेमा, लंदन

आपने आराम से सूखे कपड़ों में बैठकर हमेशा ही फिल्म देखी होगी लेकिन क्या कभी सोचा है कि बाथ टब में आराम से गर्म पानी में बैठे हुए अपनी पसंद की फिल्म देखा जाए। लंदन में बने हॉट टब सिनेमा की सीन कुछ ऐसा ही होता है। यहां लोग अपने पार्टनर के साथ हॉट बाथ लेते हुए फिल्म को इंज्वॉय करते दिखाई दे जाएंगें। सिर्फ यही नहीं फिल्म के बीच में उनके स्नैक्स की भी पूरी व्यवस्था की जाती है। अपने पार्टनर के साथ बैठकर यहां फिल्म देखना एक अलग और रोमांटिक फील कराता है। 

ये भी पढ़ें- मानसून में रोमांस को और भी बढ़ा देंगी ये 5 ट्रैवल डेस्टिनेशन, बना लें घूमने का प्लान

3. लॉडीसी डी पी, पेरिस

लाइफ ऑफ पाइ फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए इस सिनेमा हॉल का आयोजन किया गया था। इसके चलते लोगों को पानी पर रखे नाव पर बिठाकर फिल्म दिखाई गई थी। इस बात की खासियत ये थी कि इस फिल्म को थ्रीडी में दिखाया गया था तो उसमें लोगों को भरपूक आनंद आया था। इस दौरान स्विमिंग पूल में लोगों को बोट पर बैठाकर फिल्म दिखाई गई। आप कल्पना करके देखिए यह कितना मजेदार अनुभव रहा होगा।

4. ओपेन एयर सिनेमा, सिडनी

चांदनी रात, पार्टनर का साथ और सामने स्क्रीन पर चलती आपकी फेवरेट फिल्म। शायद इससे रोमांटिक और कुछ हो नहीं हो सकता। अगर आप भी ऐसा रोमांटिक अनुभव फील करना चाहते हैं तो आप भी सिडनी के ओपेन एयर सिनेमा में फिल्म देखने जा सकते हैं। यहां सागर के किनारे खुले में फिल्म दिखाया जाता है। ये फिल्में ज्यातातर रात या अंधेरे में ही दिखाई जाती हैं ताकि फिल्म और मौसम दोनों को साथ में इंज्वॉए किया जा सके। 

ये भी पढ़ें- समुद्र के ऊपर से होकर गुजरता है पांबन ब्रिज, बेहद रोमांचक है इसका सफर

5. सालामॉनतजूस, बर्सिलोना

अगर आपको एसी के कमरे में बंद होकर फिल्में देखना नहीं पसंद हो तो आप बर्सिलोना के इस खुले थिएटर में फिल्म देख सकते हैं। यहां समय-समय पर एयर फिल्म फेस्टिवल का भी आयोजन किया जाता है। इस आयोजन में एक खुले मैदान पर लोगों को जमीन पर बैठाया जाता है और ऊंचे पर फिल्म चलाई जाती है। हरी घास पर बैठकर फिल्म देखने का बेहद मजेदार अनुभव होता है। 
 

Web Title: top 5 amazing cinemas theaters around the world

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे