हनीमून पर जा रहे हैं तो बैग में भूल से भी ना रखें ये 5 चीजें

By गुलनीत कौर | Published: February 25, 2018 10:53 AM2018-02-25T10:53:39+5:302018-02-25T10:53:39+5:30

हनीमून के लिए पैकिंग करते समय जूते चप्पलों की संख्या कम से कम रखें।

Things you should not pack in your bag for honeymoon | हनीमून पर जा रहे हैं तो बैग में भूल से भी ना रखें ये 5 चीजें

हनीमून पर जा रहे हैं तो बैग में भूल से भी ना रखें ये 5 चीजें

शादी से पहले हनीमून के लिए कहां जाएंगे इसकी प्लानिंग हर कपल करता है। आजकल तो ट्रेवल एजेंट इस प्लानिंग में कपल्स की पूरी मदद करते हैं। लेकिन ट्रेवल डेस्टिनेशन से लेकर वहां किन जगहों पर घूमेंगे, इस सबके अलावा भी कुछ महत्वपूर्ण चीजें होती हैं जैसे कि बैग में क्या पैक करें, कितने कपड़े लेकर जाएं, लड़कियों को तो मेकअप और अन्य जरूरी सामान भी रखना होता है। लेकिन क्या पैक नहीं करना चाहिए कभी ये सोचा है?

हनीमून पर जाने वाले कपल्स कई बार ऐसी चीजें पैक करके ले जाते हैं  जिनकी कुछ खास जरूरत नहीं होती है। इनमें से कुछ चीजें तो उनके हनीमून को खराब कर सकने के लिए भी जिम्मेदार बन जाती हैं। अगर आप भी हनीमून पर जाने वाले हैं तो आगे बताई जा रही ये 5 चीजें कभी भी अपने साथ लेकर ना जाएं। 

एक्स्ट्रा कपड़े

किसी भी ट्रिप को प्लान करते समय हम दिनों के अनुसार कुछ एक्स्ट्रा कपड़े अपने बैग में रख लेते हैं। हनीमून के लिए बैग पैक करते समय ऐसा बिलकुल ना करें। उतने ही कपड़े या एक्सेसरीज लेकर जाएं जितने की जरूरत हो। वहां बिताया हुआ समय अधिक महत्व रखेगा ना कि आपके कपड़े। और ऐसा ना हो कि हनीमून के आखिरी दिन पर आपको इतनी सारी पैकिंग वापिस करते हुए परेशानी हो।

गैजेट्स ना के बराबर हों

गैजेट्स के नाम पर अपना मोबाइल फोन या ज्यादा हो तो कैमरा ले जाएं। इसके अलावा तीसरे किसी गैजेट की जरूरत नहीं होनी चाहिए। हनीमून पर अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताएं। गैजेट्स आप दोनों का समय बर्बाद कर सकते हैं। ये आप दोनों के बीच दूरी भी बना सकते हैं।

दिखावे पर ना जाएं

हनीमून अपने पार्टनर के लिए एन्जॉय करने का समय है, इसे दिखावे में भूल से भी बर्बाद ना करें। महंगे गैजेट्स, कपड़े, एक्सेसरीज को ले जाने से बचें। एक दूसरे के साथ वक्त बिताएं, एक दूसरे को समझें। 

मेकअप बहुत कम हो

आप जैसी हैं अगर आपका पार्टनर आपको उसी तरह से अपनाए तो इससे अच्छी बात कोई और नहीं हो सकती है। हनीमून पर जाते समय मेकअप का सामान कम लेकर जाएं। बेसिक मेकअप प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें। 

जूते चप्पल भी कम से कम रखें

पैकिंग करते समय जूते चप्पलों की संख्या कम रखें। पहला कारण ये कि ये बैग में अधिक जगह लेते हैं और दूसरा यह कि इतने सामान की जरूरत क्या है? ऐसे फूटवियर लेकर जाएं जो अधिक से अधिक ड्रेस से मैच कर सकें। संभव हो तो सबसे आरामदायक फूटवियर लेकर जाएं ताकि घुमते समय थकान कम हो। लड़कियां हाई हील्स भूल से भी ना ले जाएं।

Web Title: Things you should not pack in your bag for honeymoon

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे