खूबसूरत से ज्यादा खतरनाक है डॉव हिल्स, मौत की इस सड़क पर दिखती है सिर कटी लाश

By मेघना वर्मा | Published: July 20, 2018 02:24 PM2018-07-20T14:24:15+5:302018-07-20T14:54:40+5:30

डॉव हिल्स में जंगलों के बीच 100 साल पुराना विक्टोरिया बॉयज हाई स्कूल मौजूद है।

dow hills journey to the road of death in kurseong darjeeling west benga in hindi | खूबसूरत से ज्यादा खतरनाक है डॉव हिल्स, मौत की इस सड़क पर दिखती है सिर कटी लाश

खूबसूरत से ज्यादा खतरनाक है डॉव हिल्स, मौत की इस सड़क पर दिखती है सिर कटी लाश

पूर्वी भारत का दार्जाीलिंग बेहद खूबसूरत पहाड़ी इलाकों में गिना जाता है। हर साल देश-विदेश से सैलानी यहां पर्यटन के लिए आते हैं। मगर शायद कुछ ही लोग जानते हैं कि दार्जीलिंग की डॉव हिल्स जितना अपनी सुन्दरता के लिए जाना जाता है उतना ही अपने प्रेतवाधित अनुभवों के लिए भी जाना जाता है। माना जाता है कि इस पहाड़ी की सड़क इतनी भयावनी है कि लोग अक्सर यहां अपने साथ डरावने अनुभव को महसूस करते हैं। हॉव हिल्स की इस सड़क को मौत की सड़क भी कहते हैं। 

असाधारण अनुभवों के लिए हैं फेमस

यह पहाड़ी क्षेत्र अपने असाधारण अनुभवों के लिए आसपास के क्षेत्रों में काफी ज्यादा कुख्यात है। इस पहाड़ी से कई डरावने किस्से-कहानियां जुड़ी हुई हैं। अक्सर यहां दार्जिलिंग घूमने आए सैलानी भ्रमण के लिए आते हैं, लेकिन बहुतों को इस पहाड़ी के अन्य पहलूओं के बारे में नहीं पता है। यहां कुर्सियांग मौत की सड़क, सरकटे भूत, प्रेतवाधित स्कूल और अनगिनत सच्ची भूत-प्रेतों की कहानियों का घर भी माना जाता है।

ये भी पढ़ें - यहां कुत्ते की पूजा के लिए बना है विशेष मंदिर, लोग मांगने आते हैं मन की मुराद

सर कटे दिख जाते हैं भूत

इस मौत की सड़क पर अक्सर सट कटे भूत भी दिख जाते हैं। स्थानीय लोग बताते है कि यह सरकटा भूत अचानक किसी का भी पीछा करने लगता है। लोगों ने कई डरवानी रातों का जिक्र इस अपनी आपबीती में किया है। लोगों ने यहां तक बताया है कि वो बुरी शक्ति अपनी लाल आंखों से लोगों को घूरती है। 

खुद की ही जान को मारने में लग जाते हैं लोग

डॉव हील्स को श्रापित माना जाता है। बताया जाता है कि लोग यहां आकर बुरी आत्माओं से इतने प्रभावित हो जाते हैं कि अपना मानसिक संतुलन खो देते हैं। इसके बाद खुद ही अपनी जान के पीछे पड़ जाते हैं। यही कारण है कि अक्सर पर्यटकों को यहां आने के लिए मना किया जाता है। 

ये भी पढ़े - भूतिया किला है महाराष्ट्र का शनिवार वाड़ा, इस समय ना जायें वरना आवाजों से रूह कांप उठेगी

डॉव हिल्स में है भुतहा स्कूल

डॉव हिल्स में जंगलों के बीच 100 साल पुराना विक्टोरिया बॉयज हाई स्कूल मौजूद है। माना जाता है कि इस स्थान के आसपास कई अप्राकृतिक मौते हुई हैं। बताया जाता है कि इस स्कूल पर बुरी शक्तियों का प्रभाव है। लोग बताते हैं इस स्कूल से चीखने-चिल्लाने की आवाज भी होती है। आप यहां सिलीगुड़ी के रास्ते भी पहुंच सकते हैं।  

Web Title: dow hills journey to the road of death in kurseong darjeeling west benga in hindi

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे