प्रीवेडिंग शूट के लिए बेस्ट हैं ये 5 लोकेशन, तस्वीरों में उभरकर आएगा रोमांस

By मेघना वर्मा | Published: July 10, 2018 12:14 PM2018-07-10T12:14:43+5:302018-07-10T12:14:43+5:30

हवेलियों और मीलों फैले अपने खूबसूरत रेतों के लिए फेमस राजस्थान को शायद प्रीवेडिंग शूट के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन भी कहा जा सकता है।

5 perfect destinations for pre wedding photoshoot in india in hindi | प्रीवेडिंग शूट के लिए बेस्ट हैं ये 5 लोकेशन, तस्वीरों में उभरकर आएगा रोमांस

प्रीवेडिंग शूट के लिए बेस्ट हैं ये 5 लोकेशन, तस्वीरों में उभरकर आएगा रोमांस

कहते हैं प्यार सबसे नहीं होता जिनसे आपका दिल मिल जाता है बस उन्हीं से प्यार भी हो जाता है। शायद ही कोई ऐसा इंसान होता हो जिसे लाइफ में कभी भी प्यार ना हुआ हो, प्यार सभी को होता है बस फर्क इतना सा ही है कि किसी को शादी से पहले होता किसी को शादी के बाद। जो लोग लव मैरिज करते हैं उन्हें एक-दूसरे के साथ किसी भी फॉरमेलिटी की जरूरत नहीं होती लेकिन जो लोग अरैंज मैरिज करते हैं उन्हें एक-दूसरे के साथ घुलने-मिलने में टाइम लगता है। आज हम बताने जा रहे हैं भारत की ऐसी ही जगहों के बारे में जहां आप अपना प्रीवेडिंग शूट करवा के अपने पार्टनर के और करीब आ सकते हैं। 

1. राजस्थान

हवेलियों और मीलों फैले अपने खूबसूरत रेतों के लिए फेमस राजस्थान को शायद प्रीवेडिंग शूट के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन भी कहा जा सकता है। आप यहां अपने होने वाले पार्टनर के साथ ना सिर्फ प्रीवेडिंग शूट कर सकते हैं बल्कि शादी के पहले के कुछ यादगार पल भी बिता सकते हैं। आप यहां के बीकानेर, जैसलमेर, जयपुर, जोधपुर जैसी जगहों को फोटोशूट के लिए सेलेक्ट कर सकते हैं। आपको आपके पार्टनर के साथ यहां और करीब आने का मौका मिलेगा। कहीं आप फूड के भी शौकीन है तो यह जगह आप दोनों को ही बहुत भा जाएगी। यहां आप अपने होने वाले पार्टनर के साथ ट्रे़डिशनल राजस्थानी खाने का स्वाद चख सकते हैं। 

2. पंजाब

पंजाब का नाम सुनते जो चीज सबसे पहले दिमाग में आती है वो है सरसों के लह-लहाते हुए पीले खेत और एक हाथ में गन्ने लिए आप और आपका पार्टनर। जी हां बॉलीवुड के पसंदीदा इस शहर को भी आप अपनी प्रीवेडिंग के लिए चुन सकते हैं। अगर आप दोनों को ही ट्रेडिशनल पंजाबी कपड़ें पहनना पसंद है तो यहां आप अपने जीवन के कुछ रोमांटिक पलों को कैमरे में कैद करवा सकते हैं। पंजाबी स्टाइल में फोटो खिंचवाने के बाद आप पंजाबी फूड को स्वाद भी चख सकते हैं। 

ये भी पढ़ें - अनोखी है ये झील, एक ओर से चांद और दूसरे से सूरज आता है नजर

3. कश्मीर

वैसे तो कश्मीर को हनीमून के लिए सबसे परफेक्ट जगह माना जाता है। देश ही नहीं विदेश से भी लोग यहां अपना हनीमून सेलिब्रेट करने आते हैं। पर शायद बहुत कम ही लोग यहां अपने प्रीवेडिंग शूट के लिए परफेक्ट है। ऊंचे पहाड़ों और बर्फ से ढ़की घाटियों के बीच आप अपने पार्टनर के साथ परफेक्ट पोज दे सकते हैं। कश्मीर का घाटियां हो या डल झील पर शिकारा, यह सारी ही जगहें आपके पार्टनर को आपके और करीब ला देती हैं। 

4. बैंगलोर

हां शायद आप सुनकर चौंक जाएं कि आईटी के इस हब में कोई फोटोशूट कैसे करवा सकता है लेकिन यह सच है। आप अगर कुछ हटके और इनोवेटिव करवाना चाहते हैं तो आप बैंगलोर में अपना फोटोशूट करवा सकते हैं। यहां आप कैंडिड तस्वीरों की शूटिंग करवा सकते हैं। सिर्फ यही नहीं बैंगलोर के आस-पास स्थित खूबसूरत जगहों पर भी आप अपने पार्टनर के साथ फोटो खिंचवा सकते हैं। आप चाहें तो कुछ अलग करने के लिए आईटी बिल्डिंगस के सामने भी कुछ रोमांटिक पोज देते हुए फोटो शूट करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - मुंबई के पास इन शानदार 5 जगहों पर परिवार के साथ मनाएं पिकनिक, यादगार बन जाएगा सफर

5. दिल्ली

राजधानी दिल्ली जितनी खूबसूरत है उतना ही खूबसूरत आप अपने प्रीवेडिंग शूट को भी बना सकते हैं यहां फोटो खिंचवा कर। दिल्ली के हेरिटेज हों या यहां का मॉर्डन अंदाज, आप यहां किसी भी रूप को धारण करके यहां वेडिंग शूट करवा सकेत हैं। आप यहां इंडिया गेट, लालकिला, लोट्स टेम्पल के बाहर, मेट्रो के आसपास, इस्कॉन टेम्पल में फोटोशूट करा सकते हैं। आप चाहें तो चांदनी चौक में पुरानी दिल्ली के नजारे दिखाती तस्वीरे भी बाजार में क्लिक कर सकते हैं, लेकिन चांदनी चौक में गलियां बेहद तंग है इसलिए आपकी प्लानिंग अच्छी होनी चाहिए।

Web Title: 5 perfect destinations for pre wedding photoshoot in india in hindi

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे