दुनिया के टॉप 5 महंगे होटल में भारत भी शामिल, एक रात का किराया 29 लाख

By मेघना वर्मा | Published: April 26, 2018 12:48 PM2018-04-26T12:48:48+5:302018-04-26T12:48:48+5:30

मंहगे होटलों में तीसरे नंबर पर आता है न्‍यूयॉर्क का होटल जहां एक रात रहने पर आपको 36 लाख रुपए खर्च करने होंगे।

5 most expensive hotels in the world, India ranked at number five | दुनिया के टॉप 5 महंगे होटल में भारत भी शामिल, एक रात का किराया 29 लाख

दुनिया के टॉप 5 महंगे होटल में भारत भी शामिल, एक रात का किराया 29 लाख

किसी टूर पर गए हों या ऑफिस के काम से शहर से बाहर जाना हो तो लोग अक्सर किसी होटल में रुकते हैं। आपने भी अभी तक खुद और अपने परिवार वालों के साथ अच्छे से अच्छे होटल की बुकिंग करवाई होगी। कुछ ऐसे लोग भी होंगे जिन्होंने शाही अंदाज में बने होटलों में रखने का आनंद उठाया होगा लेकिन आज हम जिन होटलों की बात करने जा रहे हैं वो शायद आप और हमारे जैसे माध्यम वर्ग के परिवार वालों के नसीब में ही नहीं है। इसका कारण ये हैं कि इन होटलों का किराया इतना मंहगा है जिसकी कोई तुलना नहीं की जा सकती। इन शाही अंदाज के होटलों में एक रात रुकने की कीमत एक मर्सिडीज की कीमत से भी मंहगी होगी। हैरानी की बात ये हैं कि ये सारे होटल सिर्फ विदेशों में ही नहीं बल्कि भारत में भी है। 

1. द मार्क होटल, यूएसए

अमेरिका का न्‍यूयॉर्क शहर जितना खूबसूरत है उतने ही खूबसूरत हैं यहां बने होटल। दुनिया के सबसे मंहगे होटलों की बात करें तो ये पहले नंबर पर आता है। यहां बना द मार्क होटल काफी महंगा है। यहां पैंट हाऊस में एक रात का किराया करीब 55 लाख रुपए है। यहां आपको सभी सुख-सुविधाएं जैसे 24 घंटे सेलॉन और सूट टेलरिंग की सर्विस अन्य आदि सब कुछ मिलेगा।  

2. होटल प्रेजिडेंट विल्‍सन, स्‍विटजरलैंड

इस लिस्ट में दूसरा नंबर आता है  स्‍विटजरलैंड के होटल प्रेजिडेंट विल्सन होटल। यहां लगभग एक रात ठहरने का किराया 38 लाख रुपए है। इस होटल में 12 बेडरूम, 12 बाथरूम, हैलिपैड, सेनवे ग्रैंड पियानो, बिलियर्ड टेबल, बुलेटप्रूफ विंडो जैसी सुविधाएं मिलेगी। वहीं इसके टेरेस से आपको स्‍विटजरलैंड की खूबसूरती का नजारा देखने को मिलेगा। 

3. फोर सीजन होटल, यूएसए

मंहगे होटलों में तीसरे नंबर पर आता है न्‍यूयॉर्क में बने इस होटल में एक रात रहना चाहते है तो आपको 36 लाख रुपए खर्च करनो होंगे। खास बात ये है कि यहां आपको अनलिमिटेड शैंपेन और मसाज उपलब्ध करवाई जाएगी। इस होटल की खूबसूरती आपको इस होटल की ओर खींच ले आएगी।

छुट्टी में घूमिए कन्याकुमारी, यहां होता है दो समुद्रों का मिलन

4.  द रॉयल विला, ग्रीस

इस आलीशान होटल में रुकने के लिए आपको एक रात का 30 लाख रुपए खर्च करने होंगे। इस होटल की खास बात ये है कि यहां आपको प्राइवेट जेट में घुमाया जाएगा और होटल के कर्मचारी आपको सेलिब्रिटी जैसा ही ट्रीट करेंगे। यहां के खाने का स्वाद भी आपको यहां लाने पर मजबूर कर देगा।  

5. राज पैलेस होटल, जयपुर

देश के सबसे मंहगे होटल की बात करें तो ये दर्जा जाता है राजस्थान के जयपुर में बना रॉयल राज पैलेस को। यहां का शाही अंदाज लोगों को यहां खींच लाता है। इस होटल की ख़ास बात ये है कि यहां की दीवारों को सोने की पत्ती, शीशे से बनाया गया है। यहां एक रात ठहरने का किराया 29 लाख रुपए है। 

Web Title: 5 most expensive hotels in the world, India ranked at number five

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे