US Open: मारिया शारापोवा उलटफेर की शिकार, चौथे दौर में हारकर हुईं टूर्नामेंट से बाहर

By सुमित राय | Published: September 4, 2018 09:33 AM2018-09-04T09:33:00+5:302018-09-04T09:33:00+5:30

मारिया शारापोवा को बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा और वो यूएस ओपन के चौथे दौर में हारकर बाहर हो गईं।

US Open 2018: Maria Sharapova knocked out in fourth round | US Open: मारिया शारापोवा उलटफेर की शिकार, चौथे दौर में हारकर हुईं टूर्नामेंट से बाहर

शारापोवा को स्पेन की कार्ला स्वारेज नावारो ने सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराया।

न्यूयॉर्क, 4 सितंबर। रूसी स्टार मारिया शारापोवा को बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा और वो यूएस ओपन के चौथे दौर में हारकर बाहर हो गईं हैं। 22वीं वरियता प्राप्त शारापोवा को 30वीं वरियता प्राप्त स्पेन की कार्ला स्वारेज नावारो ने सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हरा दिया।

शारापोवा के लिए यूएस ओपन में एक बार फिर निराशा हाथ लगी और वो क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहीं। इससे पहले उन्होंने साल 2012 में यूएस ओपर के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इसके बाद से ही उन्होंने क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय नहीं किया है।

डोपिंग मामले में 15 महीनों के बैन के बाद शारापोवा ने पिछले साल अप्रैल में टेनिस कोर्ट में वापसी की थी, लेकिन उसके बाद से उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। वापसी के बाद से शारापोवा किसी भी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ सकी हैं।

शारापोवा ने आखिरी बार साल 2015 में विंबलडन में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। यूएस ओपन में शरापोवा को हराने वाली स्वारेज नावारो ने इससे पहले साल 2013 में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था।

शारापोवा और स्वारेज के बीच काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकि पहले सेट में ही पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन शारापोवा की सर्विस तीन बार टूट गई। इसके बाद उन्होंने वापसी की कोशिश की, लेकिन उन्होंने पहला सेट 4-6 से गंवा दिया। दूसरे सेट में भी शारापोवा उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाईं और इस सेट को 3-6 से गंवा दिया।

बता दें कि शारापोवा को प्रतिबंधित दवा के सेवन के आरोप में साल 2016 में 15 महीनों के लिए बैन कर दिया गया था और अप्रैल 2017 में उन्होंने बैन के बाद वापसी की थी। इसके बाद टेनिस में वापसी पर उनकी व्यापक स्तर पर आलोचना हुई थी। आलोचकों की इस सूची में उनकी साथी खिलाड़ी युजीनी बुचर्ड का नाम शामिल था। कनाडा की टेनिस खिलाड़ी बुचर्ड ने कहा था कि शारापोवा को टेनिस में वापसी की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।

Web Title: US Open 2018: Maria Sharapova knocked out in fourth round

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे