ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल ने तीसरे दौर में किया प्रवेश, सोंगा ने भी दर्ज की जीत

By IANS | Published: January 17, 2018 03:08 PM2018-01-17T15:08:47+5:302018-01-17T15:12:24+5:30

राफेल नडाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

Rafael Nadal beats Leonardo Mayer in the Australian Open | ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल ने तीसरे दौर में किया प्रवेश, सोंगा ने भी दर्ज की जीत

ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल ने तीसरे दौर में किया प्रवेश, सोंगा ने भी दर्ज की जीत

शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल ने बुधवार को पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में अर्जेटीना के लियोनाडरे मायेर को मात दी। स्पेन के 31 वर्षीय खिलाड़ी नडाल ने वर्ल्ड नम्बर-52 मायेर को दो घंटे 38 मिनट तक चले मैच में 6-3, 6-4, 7-6 (7-4) से हराकर तीसरे दौर में कदम रखा। 

नडाल ने मैच के बाद कहा कि मैं तीसरे दौर में पहुंचकर खुश हूं और लगातार दूसरी जीत मेरे लिए अच्छी खबर है। लियोनाडरे एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनमें काफी क्षमता है। वह काफी खतरनाक प्रतिद्वंद्वी हैं।नडाल ने कहा कि यह साल का उनका सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट है। इसलिए, वह इसमें जितनी देर तक हो सके टिके रहना चाहेंगे। उनका सामना तीसरा दौर में दामिर झुमहुर से होगा।

सोंगा ने भी तीसरे दौर में किया प्रवेश

फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी जो-विलफ्रेड सोंगा ने बुधवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड नम्बर-15 सोंगा ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में कनाडा के खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव को मात दी।

सोंगा ने 18 वर्षीय खिलाड़ी डेनिस को 3-6, 6-3, 1-6, 7-6 (7-4), 7-5 से जीत हासिल कर तीसरे दौर में प्रवेश किया, जहां उनका सामना निक किर्गियोस या विक्टर ट्राइओकी में से किसी एक खिलाड़ी से होगा।

फ्रांस के 32 वर्षीय खिलाड़ी सोंगा ने कहा कि मैंने कोशिश की और मैं बहुत खुश हूं। मैंने आज एक बड़ी लड़ाई लड़ी है। इन युवा खिलाड़ियों के खिलाफ मैच खेलना आसान नहीं है। इसके अलावा, एक अन्य मैच में टूर्नामेंट की छठी सीड मारिन सिलिक ने भी जोआओ सोउसा को सीधे सेटों में 6-1, 7-5, 6-2 से मात दी।

Web Title: Rafael Nadal beats Leonardo Mayer in the Australian Open

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे