जब गर्भपात के अगले दिन 'क्योंकि सास भी कभी बहु थी' के सेट पर गई थीं स्मृति ईरानी, एकता कपूर को दिखाए थे मेडिकल पेपर

By मनाली रस्तोगी | Published: March 25, 2023 04:27 PM2023-03-25T16:27:20+5:302023-03-25T16:28:39+5:30

स्मृति ईरानी ने हाल ही में गर्भपात के ठीक एक दिन बाद काम पर बुलाए जाने के बारे में खुलकर बात की।

Smriti Irani was called to work day after miscarriage had to show proof to Ekta Kapoor | जब गर्भपात के अगले दिन 'क्योंकि सास भी कभी बहु थी' के सेट पर गई थीं स्मृति ईरानी, एकता कपूर को दिखाए थे मेडिकल पेपर

(फाइल फोटो)

Highlightsराजनीति में कदम रखने से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक मशहूर टीवी अभिनेत्री थीं।उन्हें सबसे ज्यादा प्रसिद्धि एकता कपूर के धारावाहिक 'क्योंकि सास भी कभी बहु थी' से मिली।ऐसे अब ईरानी ने इस धारावाहिक और एकता कपूर से जुड़ा किस्सा साझा किया है।

मुंबई: राजनीति में कदम रखने से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक मशहूर टीवी अभिनेत्री थीं। उन्हें सबसे ज्यादा प्रसिद्धि एकता कपूर के धारावाहिक 'क्योंकि सास भी कभी बहु थी' से मिली। ऐसे अब ईरानी ने इस धारावाहिक और एकता कपूर से जुड़ा किस्सा साझा किया है। स्मृति ईरानी ने हाल ही में गर्भपात के ठीक एक दिन बाद काम पर बुलाए जाने के बारे में खुलकर बात की।

ईरानी ने कहा कि उन्होंने अपने मेडिकल कागजात एकता कपूर को दिखाए थे, जिन्हें एक सह-अभिनेता ने बताया था कि स्मृति झूठ बोल रही हैं। स्मृति टीवी सीरीज रामायण के लिए भी काम कर रही थीं जिसके निर्देशक रवि चोपड़ा ने उन्हें काम पर आने के बजाय आराम करने के लिए कहा था। अपने हालिया इंटरव्यू में स्मृति ने इस बारे में बात की कि कैसे उन्होंने गर्भपात के बाद मानवता के बारे में एक सबक सीखा। 

उन्होंने कहा कि वह अपनी गर्भावस्था के बारे में नहीं जानती थी और काम करते समय अस्वस्थ महसूस करती थी। उन्होंने नीलेश मिश्रा को द स्लो इंटरव्यू इन हिंदी पर बताया, "मुझे नहीं पता था कि मैं प्रेग्नेंट हूं। मैं सेट पर थी (क्योंकि सास भी कभी बहू थी) और मैंने उनसे कहा कि मैं शूटिंग के लिए ठीक नहीं हूं और घर जाने की अनुमति मांगी। लेकिन फिर भी, मैंने काम किया और जब तक उन्होंने मुझे जाने दिया, तब तक शाम हो चुकी थी।" 

उन्होंने आगे कहा, "डॉक्टर ने मुझे सोनोग्राफी कराने की सलाह दी। मेरे रास्ते में मुझे खून बहना शुरू हो गया और मुझे याद है कि बारिश हो रही थी। मैंने एक ऑटो रोका और ड्राइवर से कहा कि मुझे अस्पताल ले चलो। मैं अस्पताल पहुंची, एक नर्स ऑटोग्राफ मांगने के लिए दौड़ती हुई आई, जबकि मेरा खून बह रहा था। मैंने उसे ऑटोग्राफ दिया और उससे पूछा एडमिट कर लोगे, मुझे लगता है कि मेरा गर्भपात हो रहा है।"

उन्होंने बताया कि क्योंकि सास भी कभी बहू थी के शेड्यूल को आगे बढ़ाना आसान था क्योंकि इसमें 50 अन्य महत्वपूर्ण किरदार थे। हालांकि, रामायण के साथ ऐसा नहीं था जहां शो उनके इर्द-गिर्द घूमता था। स्मृति ने याद किया कि क्योंकि सास भी कभी बहू थी की टीम ने उन्हें फोन किया था, जिन्होंने उन्हें यह बताने के बावजूद काम पर लौटने के लिए कहा था कि वह ठीक नहीं हैं और उनका गर्भपात हो गया है।

वह डबल शिफ्ट में काम कर रही थी। जब स्मृति ने रवि चोपड़ा को अपनी स्थिति के बारे में बताया, तो उन्होंने दृढ़ता से उन्हें आराम करने के लिए कहा। स्मृति ईरानी ने कहा, "उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हारा दिमाग खराब है? क्या आप जानते हैं कि एक बच्चे को खोना कैसा लगता है, आप अभी-अभी उससे गुजरे हैं। कल आने की जरूरत नहीं है।" 

अपनी बात को रखते हुए स्मृति ने उनसे कहा, "रवि जी रविवार का एपिसोड है, सीता रिप्लेस नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि मैं कर लूँगा।" जब स्मृति ने रवि चोपड़ा से कहा कि वह एकता कपूर की क्योंकि सास भी कभी बहू थी के लिए काम पर लौट रही हैं, तो रामायण के निर्देशक ने उन्हें सोने और आराम करने के लिए अपनी शिफ्ट का उपयोग करने के लिए कहा।

अस्पताल में भर्ती होने के अगले दिन स्मृति एकता के शो में लौटीं और उन्होंने पाया कि एक सह-अभिनेता ने निर्माता से कहा था कि उनका गर्भपात वास्तविक नहीं था। स्मृति ने कहा, "उस व्यक्ति को पता नहीं चला कि मैं वापस आ गई हूं क्योंकि मुझे अपने घर की ईएमआई चुकाने के लिए पैसों की जरूरत थी। अगले दिन मैं अपने सारे मेडिकल पेपर एकता के पास यह बताने के लिए ले गई कि यह ड्रामा नहीं है। वह असहज हो गई और मुझसे कहा कि कागजात मत दिखाओ। मैंने उनसे कहा कि भ्रूण बचा नहीं, वरना वो भी दिखा देती।"

Web Title: Smriti Irani was called to work day after miscarriage had to show proof to Ekta Kapoor

टीवी तड़का से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे