पान मसाला के विज्ञापन करने से जानिए स्मृति ईरानी ने क्यों किया था मना, खुद बताई ये वजह

By मनाली रस्तोगी | Published: July 11, 2023 12:13 PM2023-07-11T12:13:30+5:302023-07-11T12:14:29+5:30

उन्होंने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने एक बार एक बहुत ही आकर्षक पान मसाला विज्ञापन को अस्वीकार कर दिया था जबकि उन्हें अपने बैंक ऋण का भुगतान करने के लिए पैसे की सख्त जरूरत थी लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार करने का फैसला किया।

Smriti Irani comments on refusing paan masala ad | पान मसाला के विज्ञापन करने से जानिए स्मृति ईरानी ने क्यों किया था मना, खुद बताई ये वजह

(फाइल फोटो)

Highlightsस्मृति ईरानी को तुलसी के रूप में प्रसिद्धि मिली।उन्हें हाल ही में एक साक्षात्कारकर्ता ने बताया कि कैसे उन्होंने तुलसी के रूप में उन्हें एक बच्चे के रूप में सुरक्षित महसूस कराया।वह 2019 से महिला एवं बाल विकास मंत्री हैं और 2022 से अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री का भी कार्यभार देख रही हैं।

मुंबई: स्मृति ईरानी ने हाल ही में हिट टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में तुलसी का किरदार निभाने के बाद दर्शकों द्वारा परिवार का हिस्सा समझे जाने पर अपनी खुशी साझा की। 

उन्होंने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने एक बार एक बहुत ही आकर्षक पान मसाला विज्ञापन को अस्वीकार कर दिया था जबकि उन्हें अपने बैंक ऋण का भुगतान करने के लिए पैसे की सख्त जरूरत थी लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार करने का फैसला किया क्योंकि यह उनकी छवि पर बुरा असर डालता। स्मृति ईरानी को तुलसी के रूप में प्रसिद्धि मिली और वर्तमान में वह केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री हैं। 

उन्हें हाल ही में एक साक्षात्कारकर्ता ने बताया कि कैसे उन्होंने तुलसी के रूप में उन्हें एक बच्चे के रूप में सुरक्षित महसूस कराया। इस बयान का जवाब देते हुए स्मृति ने द रणवीर शो के दौरान कहा, "मैंने घर खरीदने के लिए बैंक से पैसे उधार लिए थे। यह अभी बहुत आकर्षक नहीं लगता, लेकिन यह 25 से 27 लाख के आसपास था। मैं घर का डाउन पेमेंट देने के लिए बस जाने ही वाला था।"

उन्होंने कहा, "मुझे याद है कि एक दिन कोई मेरे सेट पर आया और मुझे एक पान मसाले का विज्ञापन देने की पेशकश की और वह पैसा मेरे द्वारा बैंक को दी गई राशि का ठीक 10 गुना था। मैंने विज्ञापन से इनकार कर दिया और लोगों ने मुझे ऐसे देखा जैसे मैं बिल्कुल पागल हो गयी हूं। उन्होंने कहा कि क्या तुम पागल हो, तुम्हें पैसों की जरूरत है। मैं जानती थी कि परिवार देख रहे थे, युवा देख रहे थे।"

स्मृति ईरानी ने कहा, "मैंने कहा, क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति की कल्पना कर सकते हैं जो इन्हें बनाने की कोशिश कर रहा हो जैसे कि आप अचानक पान मसाला बेचने वाले परिवार का हिस्सा हों। तो मैंने विवादस्पद स्वर में 'नहीं' कहा। मैंने उन सभी तथाकथित पानी को ना कहा जो शराब कंपनियों द्वारा बेचे जाने वाले सुगंधित पानी हैं।" 

उन्होंने कहा, "इसलिए मेरी मीडिया यात्रा के बारे में विवादास्पद निर्णय हुए हैं और ऐसा विशेष रूप से इसलिए हुआ क्योंकि मुझे पता था कि बच्चे देख रहे थे। इसलिए आज एक वयस्क के रूप में मैं युवाओं को यह कहते हुए सुनकर खुश हूं कि एक बच्चे के रूप में, मैंने उन्हें सुरक्षित महसूस कराया।"

2000-2008 तक 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में तुलसी का किरदार निभाने के बाद स्मृति ईरानी ने कविता, क्या हादसा क्या हकीकत, थोड़ी सी जमीन थोड़ा सा आसमान, विरुद्ध, तीन बहुरानियां और एक थी नायका जैसे शो में काम किया। उन्होंने बीआर चोपड़ा के टीवी शो रामायण के दूसरे संस्करण में सीता की भूमिका भी निभाई, जिसमें नितेश तिवारी भी थे। 

वह 2019 से महिला एवं बाल विकास मंत्री हैं और 2022 से अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री का भी कार्यभार देख रही हैं।

Web Title: Smriti Irani comments on refusing paan masala ad

टीवी तड़का से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे