'अंगूरी भाभी' का किरदार निभाने वाली शिल्पा रील ही नहीं रियल लाइफ में भी काफी धाकड़ हैं

By भारती द्विवेदी | Published: January 13, 2018 03:37 PM2018-01-13T15:37:21+5:302018-01-14T23:47:20+5:30

साल 2017 में आई फिल्म 'पटेल की पंजाबी शादी' में शिल्पा ने आइटम नंबर किया था।

shilpa shinde Biography And Big Boss 11 whole journey | 'अंगूरी भाभी' का किरदार निभाने वाली शिल्पा रील ही नहीं रियल लाइफ में भी काफी धाकड़ हैं

'अंगूरी भाभी' का किरदार निभाने वाली शिल्पा रील ही नहीं रियल लाइफ में भी काफी धाकड़ हैं

Highlights'भाभी जी घर पर हैं' शो का डायलॉग 'सही पकड़े हैं' शो का सबसे पॉपुलर डायलॉग है। चालीस की दहलीज पर कदम रख चुकीं शिल्पा फिलहाल सिंगल ही हैं।

शिल्पा शिंदे, बिग बॉस-11 की फेमस और पसंदीदा चेहरा हैं। दर्शकों ने शिल्पा-विकास की नोंक-झोंक से लेकर दोस्ती तक के सफर को खूब पसंद किया। शिल्पा बिग बॉस से पहले फेमस सीरियल 'भाभी जी घर पर हैं' से घर-घर तक पहचान बना चुकी थीं। अब बिग बॉस-11 का सफर खत्म होने जा रहा है। इस शो में इस बार बहुत सारे फेमस कॉटेस्ट आए लेकिन शिल्पा की पॉपुलैरिटी के सामने ठीक नहीं पाए। तो आइए हम आपको 'अंगूरी भाभी' के रियल लाइफ के बारे में बताते हैं।

भाभी जी का असली घर

शिल्पा का जन्म 28 अगस्त 1977 को मुंबई में हुआ था और वो एडवोकेट फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं। उनके पिता हाईकोर्ट में जज थे। चार भाई-बहनों में शिल्पा तीसरे नंबर पर हैं। शिल्पा को छोड़ उनके तीनों भाई-बहन की शादी हो चुकी है। उनकी बड़ी बहन शुभा शिंदे मुंबई रहती हैं और हाउसवाइफ हैं। वहीं उनकी दूसरी बहन तृप्ति शादी के बाद यूएस में सेटल हो चुकी हैं। भाई आशुतोष बैंक में काम करते हैं और भाभी भी वर्किंग हैं। शिल्पा साइकोलॉजी में ग्रेजुएट हैं। वे अपनी बड़ी बहन अर्चना के बेहद ही करीब हैं। 

बॉलीवुड में असफल लेकिन टीवी पर हिट

शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत 1999 में बॉलीवुड फिल्म भाभी से की थी। इस फिल्म उन्होंने निगेटिव रोल किया था। लेकिन ये फिल्म कभी रिलीज ही नहीं हुई। शिल्पा का असली नाम आकांक्षा है। अपने करियर की शुरुआती दौर में वो इसी नाम से जानी जाती थीं। बॉलीवुड के बाद शिल्पा ने सीधे साउथ फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया। वहां पर उन्होंने 'चायना' और 'शिवानी' नाम की दो फिल्में की लेकिन वहां भी वो असफल साबित हुई।

बॉलीवुड और साउथ दोनों ही जगह असफल होने के बाद शिल्पा ने छोटा पर्दे का रुख किया। दूरदर्शन के शो 'आम्रापली' से उन्होंने टीवी की दुनिया में कदम रखा। इसी शो के बाद शिल्पा ने अपना नाम आकांक्षा से शिल्पा रख लिया। 2007 में आई जीटीवी की सीरियल 'मायका' ने शिल्पा को घर-घर पहचान दिला दी। उसके बाद शिल्पा ने अलग-अलग शो में काम किया। 2015 में एंड टीवी का शो 'भाभी जी घर पर हैं' में 'अंगूरी भाभी' के रोल ने शिल्पा को टीवी का क्वीन बना दिया। 

शिल्पा के पॉपुलर शो

'मिस इंडिया' 'मेहर कहानी हक और हकीकत की', 'हातिम', 'मायका', 'चिड़ियाघर', 'बेटियां पराया धन', और 'भाभी जी घर पर हैं' इन सीरियलों के जरिया शिल्पा दर्शकों के दिलों-दिमाग पर राज करती हैं।

पॉपुलैरिटी और विवाद एक साथ

साल 2007 में शिल्पा ने जीटीवी के शो 'मायका' में काम किया। इसमें उनके अपोजिट एक्टर रोमित राज थे। साथ काम करते-करते दोनों में प्यार हो गया। 2009 में दोनों घरवालों की सहमति से गोवा शादी करने वाले थे लेकिन शादी के ठीक एक महीने पहले शिल्पा ने शादी के लिए मना कर दिया था। रोमित और शिल्पा के पुराने रिश्ते को लेकर इसबार बिग-बॉस में खूब बातें हुई। इसके अलावा शिल्पा लाइफ ओके के 'दो जिस्म एक जान' ये कहते हुए छोड़ दिया था कि उनका किरदार को अहमियत नहीं दी जा रही है। एंड टीवी के शो 'भाभी जी घर पर हैं' में 'अंगूरी भाभी' के किरदार को अपने एक्टिंग से जींवत करने वाली शिल्पा ने शो को 2016 में अलविदा कह दिया। प्रोड्क्शन हाउस पर आरोप लगाते हुए कि उन्हें परेशान किया जा रहा है। जिसकी वजह से प्रोडक्शन कंपनी और शिल्पा शिंदे में बहुत विवाद हुआ। बिग-बॉस के घर में जब शिल्पा और प्रोड्यूसर विकास का गुप्ता का आमना-सामना हुआ तो शिल्पा ने विकास को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

बिग बॉस में शिल्पा ंका सफर

बिग बॉस में आने से पहले शिल्पा अपने शो के प्रोड्यूसर के साथ चल रहे विवाद को लेकर सुर्खियों में थीं। शायद यही वजह थी कि उन्हें इस बार शो के लिए चुना गया। शिल्पा को पहले दिन से मजूबत कांटेस्ट समझा जा रहा था और ये सच भी हुआ। शो के पहले दिन से ही शिल्पा का प्रोड्यूसर विकास गुप्ता के साथ झगड़ा हिट होने लगा। अर्शी खान और आकाश ददलानी के साथ शिल्पा की दोस्ती ने भी घरवालों के लिए मुसीबत बनी। लेकिन कुछ समय बाद शिल्पा और अर्शी दोनों एक-दूसरे के खिलाफ बोलने लगीं। बिग बॉस के घर में शिल्पा की जर्नी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही हैं। शिल्पा ने पूरे शो के दौरान विकास गुप्ता को खूब परेशान किया और एक समय के बाद दोनों की दोस्ती भी हो गई। कुल मिलाकर दर्शकों ने इस शो में शिल्पा को हर रुप में प्यारा दिया है।

 

Web Title: shilpa shinde Biography And Big Boss 11 whole journey

टीवी तड़का से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे