KBC 12: इस सवाल का जवाब देकर अनूपा दास बनी इस सीजन की तीसरी करोड़पति, क्या आपको पता है इसका सही जवाब ?

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: November 26, 2020 10:38 AM2020-11-26T10:38:26+5:302020-11-26T10:38:37+5:30

दिल्ली की नाजिया नसीम और हिमाचल की आईपीएस ऑफिसर मोहिता शर्मा के बाद अब अनुपा दास ने भी एक करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए हैं. अनुपा ने 15 सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ जीत लिए.

KBC 12 I crore question Anupa Das | KBC 12: इस सवाल का जवाब देकर अनूपा दास बनी इस सीजन की तीसरी करोड़पति, क्या आपको पता है इसका सही जवाब ?

KBC 12: इस सवाल का जवाब देकर अनूपा दास बनी इस सीजन की तीसरी करोड़पति, क्या आपको पता है इसका सही जवाब ?


KBC 12 में इस बार महिलाओं का दबदबा देखने को मिल रहा है.  कौन बनेगा करोड़पति  के इस सीजन की तीसरी करोड़पति बन गई हैं बस्तर की अनूपा दास.  दिल्ली की नाजिया नसीम और हिमाचल की आईपीएस ऑफिसर मोहिता शर्मा के बाद अब अनुपा दास ने भी एक करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए हैं.  अनुपा ने 15 सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ जीत लिए. पूरे गेम शो के दौरान उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया और हर सवाल का सोच समझकर जवाब दिया. 

इस सवाल का जवाब देकर अनूपा बनी करोड़पति


18 नवंबर 1962 को लद्दाख के रेजांग ला में उनकी बहादुरी के लिए किन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था?

A. मेजर धन सिंह थापा

B. लेफ्टनंट कर्नल अर्देशिर तारापोर

C. सुबेदार जोगिन्दर सिंह

D. मेजर शैतान सिंह

इस सवाल का सही जवाब- मेजर शैतान सिंह था. अनूपा ने 50-50 लाइफलाइन के मदद से इस सवाल का सही जवाब दिया. करोड़पति बनने के बाद अनूपा दास काफी भावुक हो गई थी. उन्होंने बताया कि उनकी मां को तीसरी स्टेज का कैंसर है. 

7 करोड़ के प्रश्न में उलझीं अनूपा, क्विट कियो शो
रियाज पूनावाला और शौकत दुकानवाला ने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय किक्रेट में किस टीम का प्रतिनिधित्व किया है? 
A. केन्या
B. संयुक्त अरब अमीरात
C. कनाडा 
D. ईरान
जवाब-  संयुक्त अरब अमीरात 
इस सवाल का सही जवाब अनूपा  को पता था. उन्होंने एकदम सटीक अंदाजा लगाया था, लेकिन सभी लाइफ लाइन खत्म हो गई थी. लेकिन अनूपा इस सवाल के जवाब पर कॉंफिडेंट नहीं थी, जिस वजह से उन्होंने शो को क्विट करना ही सही समझा. शो के फॉर्मेट के अनुसार जब उनसे सही जवाब चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने सही जवाब गेस किया. 

अनुपा दास पेशे से एक स्कूल टीचर हैं। वे बस्तर, छत्तीसगढ़ की रहने वाली हैं. उन्होंने बताया कि वो जीती हुई राशि से अपनी मां का कैंसर का इलाज कराएंगी. मां के इलाज के लिए फिलहाल वे छत्तीसगढ़ से मुंबई पहुंची हैं. वो अपने स्कूल की लड़कियों के लिए भी कुछ खास करना चाहती हैं. 

Web Title: KBC 12 I crore question Anupa Das

टीवी तड़का से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे