Telangana Assembly Elections 2023: रेवंत रेड्डी ने केसीआर को पछाड़ा, कांग्रेस को मिला बहुमत

By आकाश चौरसिया | Published: December 3, 2023 11:17 AM2023-12-03T11:17:39+5:302023-12-03T12:38:58+5:30

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 में बड़ा उलटफेर हो गया है। सत्ताधारी पार्टी बहुमत से बहुत दूर रह गई है, जबकि कांग्रेस को बहुमत मिल गया है। सबसे लाजमी यह रहा कि खुद मौजूदा सीएम चंद्रशेखर अपनी सीट कामारेड्डी हार रहे हैं।

Telangana Assembly Elections 2023 Revanth Reddy defeats KCR Congress got majority | Telangana Assembly Elections 2023: रेवंत रेड्डी ने केसीआर को पछाड़ा, कांग्रेस को मिला बहुमत

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsकांग्रेस को 68, बीआरएस को 39 सीट मिलीरेवंत रेड्डी ने कामारेड्डी से बढ़त बनाईसीएम केसीआर अपनी सीट हार रहे हैं

नई दिल्ली: तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने इस बार कांग्रेस की कमान संभाली हुई है और लगभग पूरा चुनाव पार्टी ने उनके नेतृत्व में लड़ा है। इसी के साथ पार्टी ने नारा दिया था, 'बाय, बाय केसीआर' और 'केटीएम'। इस बात को कांग्रेस ने एक बड़ी मुद्दा बनाया। सबसे अहम बात यह रही कि इस बार वाईएसआर शर्मीला ने मौके की नजाकत को देखते हुए कांग्रेस का समर्थन का ऐलान कर दिया था।

साल 2017 में टीडीपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। रेवंत की पत्नी गीता रेड्डी पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी की बेटी हैं। रेवंत रेड्डी पहले ही कह चुके हैं कि उनकी मुख्य लड़ाई केसीआर से है। उन्हें पार्टी की ओर से माना जा रहा है कि वो पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार भी हो सकते हैं। कांग्रेस ने तो सबसे ज्यादा प्रहार केटीएम में किया और कहा कि इससे राज्य में निर्माण कम, पार्टी के पास रुपये ज्यादा पहुंचा। 

रेवंत रेड्डी इस बार कामारेड्डी सीट से ताल ठोक रहे हैं। वो इस बार केसीआर यानी सीएम चंद्रशेखर राव के सामने चुनाव लड़ रहे थे। उन्हें 10886 और केसीआर को 8301 वोट प्राप्त हुए हैं। चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, तेलंगाना में कांग्रेस 59 सीट से आगे चल रही है। जिसके मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के पोस्टर पर दूध डालाकर जश्न मनाया।

Web Title: Telangana Assembly Elections 2023 Revanth Reddy defeats KCR Congress got majority

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे