Assembly Elections 2023: "लोग कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेंगे", के कविता ने पी चिदंबरम की माफी पर कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 17, 2023 05:23 PM2023-11-17T17:23:11+5:302023-11-17T17:25:54+5:30

तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और विपक्षी दल कांग्रेस के बीच जमकर नूराकुश्ती चल रही है।

Assembly Elections 2023: "People will never forgive Congress", K Kavitha said on P Chidambaram's apology | Assembly Elections 2023: "लोग कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेंगे", के कविता ने पी चिदंबरम की माफी पर कहा

फाइल फोटो

Highlightsतेलंगाना में सत्तधारी बीआरएस और विपक्षी दल कांंग्रेस के बीच हो रही जमकर नूराकुश्ती के कविता ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि तेलंगाना की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगीबीआरएस नेत्री ने कहा कि कांग्रेस ने तेलंगाना की जनता को हमेशा धोखा देने काम किया है

निज़ामाबाद: तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और विपक्षी दल कांग्रेस के बीच जमकर नूराकुश्ती चल रही है। दोनों दलों के नेताओं की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का सिलासिला बदस्तूर जारी है। इस क्रम में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि तेलंगाना की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीआरएस एमएलसी के कविता ने कहा, "भले ही कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम तेलंगाना की जनता से माफी मांगें, लेकिन यहां के लोग कांग्रेस पार्टी को कभी माफ नहीं करेंगे।"

उन्होंने कहा, "कल पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबर तेलंगाना आंदोलन में मारे गये लोगों के प्रति संवेदना जता रहे थे, माफी मांग रहे थे। अगर ऐसा ही है तो फिर सोनिया गांधी क्यों नहीं माफी मांग रही हैं? क्या वह फैसले केवल पी.चिदंबरम का था कि तेलंगाना आंदोलन की मांग करने वालों पर गोली चलाई जाए?''

के कविता ने कांग्रेस आलाकमान से माफी की मांग करते हुए कहा, "अगर आप तेलंगाना आ रहे हैं और तेलंगाना के लोगों को गारंटी दे रहे हैं तो फिर आप उनसे माफी मांगने से क्यों कतरा रहे हैं? मैं आपको यह बता दूं कि भले ही आप हजार बार माफी मांग लें, लेकिन तेलंगाना के लोग आपको कभी नहीं भूलेंगे और न ही माफ करेंगे।"

बीआरएस नेता के कविता ने आगे कहा कि कांग्रेस ने राज्य देने के वादे पर कड़ा रुख न अपनाकर तेलंगाना में लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया था।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने बार-बार तेलंगाना के लोगों का अपमान किया, उनके साथ विश्वासघात किया और हमारा जीवन खराब किया। कांग्रेस के ढुलमुल रवैये के कारण ही तेलंगाना आंदोलन में कई लोगों की मौत हुई है। अगर गांधी परिवार आकर तेलंगाना के लोगों से माफी मांगता है, तब भी वो उन्हें माफ नहीं करेंगे।"

मालूम हो कि इससे पहले कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने तेलंगाना की जनता से माफी मांगते हुए कहा था कि राज्य बनाना या राज्य को बांटना बच्चों का खेल नहीं था। 

उन्होंने कहा, "अगर तेलंगाना के जन आंदोलन में कुछ लोगों की जान गई तो इसका हमें भी दुख है लेकिन इसके लिए आप उस वक्त की मनमोन सिंह सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं।"

मालूम हो कि तेलंगाना का गठन 2 जून 2014 को हुआ था। तेलंगाना भाषाई सहित अन्य तमाम वजहों से आंध्र प्रदेश से अलग हुआ था। तेलंगाना राज्य बनाने के लगभग एक दशक का लंबा आंदोलन चला था। उसके बाद तत्कालीन यूपीए सरकार ने तेलंगाना को आंध्र प्रदेश से अलग करके नया राज्य बनाया गया था।

तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और चार अन्य चुनावी राज्यों के साथ वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होनी है।

Web Title: Assembly Elections 2023: "People will never forgive Congress", K Kavitha said on P Chidambaram's apology

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे