Assembly Elections 2023: "कांग्रेस चुनावी खर्चे के लिए कर्नाटक की जनता से टैक्स वसूल रही है", केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रदेश प्रमुख जी किशन रेड्डी ने लगाया आरोप

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 20, 2023 02:52 PM2023-11-20T14:52:40+5:302023-11-20T14:56:02+5:30

केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह तेलंगाना में चुनाव अभियान के लिए कर्नाटक में लोगों पर टैक्स लगा रही है।

Assembly Elections 2023: "Congress is collecting taxes from the public in Karnataka for elections", alleged Union Minister and BJP state chief G Kishan Reddy | Assembly Elections 2023: "कांग्रेस चुनावी खर्चे के लिए कर्नाटक की जनता से टैक्स वसूल रही है", केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रदेश प्रमुख जी किशन रेड्डी ने लगाया आरोप

फाइल फोटो

Google NewsNext
Highlightsकेंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी का कांग्रेस पर तीखा हमला रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस तेलंगाना चुनाव अभियान के लिए कर्नाटक में लोगों पर टैक्स लगा रही हैइस समय यहां पर 'केसीआर हटाओ, तेलंगाना बचाओ, बीजेपी जिताओ' का नारा लग रहा है

हैदराबाद: केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने सोमवार को कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह तेलंगाना में चुनाव अभियान के लिए कर्नाटक में लोगों पर टैक्स लगा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार जी किशन रेड्डी ने कहा, "कांग्रेस कर्नाटक में पांच गारंटियों के साथ सत्ता में आई थी लेकिन वे इन गारंटियों को पूरा नहीं कर रही है। कर्नाटक में समाज का हर वर्ग कांग्रेस के खिलाफ है। राहुल गांधी और सोनिया गांधी के आदेश पर कांग्रेस भ्रष्टाचार में लगी हुई है।"

इसी के साथ तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष रेड्डी ने कहा, "कांग्रेस ने तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अपने चुनाव अभियानों को चलाने के लिए कर्नाटक की जनता पर 'चुनाव टैक्स' लगाया है और इस माध्यम से करोड़ों रुपये खर्च किया है।''

भाजपा की ओर से यह आरोप तब लगे हैं, जब कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार जैसे कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मंत्री तेलंगाना में कांग्रेस के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार कर रहे हैं।

18 नवंबर को तेलंगाना के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करने वाली भाजपा ने भी मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को सत्ता से हटाने की मांग करते हुए बीआरएस पर बेहद कड़ा हमला किया।

किशन रेड्डी ने हैदराबाद में पत्रकारों से कहा, "जनता इस समय एक ही नारा लगा रही है, 'केसीआर को हटाओ, तेलंगाना को बचाओ, बीजेपी को जिताओ'।

उन्होंने कहा, "हम बीआरएस के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की सुप्रीम कोर्ट के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश के नेतृत्व में जांच कराएंगे। केसीआर परिवार और बीआरएस विधायकों सहित किसी को भी इस जांच से नहीं बख्शा जाएगा।"

बीजेपी प्रदेश प्रभारी जी किशन रेड्डी ने दावा किया कि तेलंगाना की जनता का बीजेपी को भरपूर समर्थन मिल रहा है और वह 3 दिसंबर को बहुमत के साथ विजयी होगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "हमें गांवों और विधानसभाओं में उम्मीदों से अधिक समर्थन मिल रहा है। एससी, किसान और कमजोर वर्ग हमारा समर्थन कर रहे हैं। हम कई विधानसभाओं में नेतृत्व कर रहे हैं। लोग बीआरएस के खिलाफ एक खमोश क्रांति के तौर पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "तेलंगाना के लोग बदलाव चाहते हैं, वे चाहते हैं कि केसीआर जाए। कई युवा अपने परिवारों के कांग्रेस या बीआरएस का समर्थन करने के बावजूद भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। कांग्रेस की ओर से जो गारंटी दी गई है, वो केवल वोटरों को गुमराह करने के लिए है।"

जी किशन रेड्डी ने कहा, "भाजपा अपने शब्दों पर कायम है। कांग्रेस के कारण तेलंगाना को कई नुकसान हुए। कांग्रेस ने कभी भी तेलंगाना के लिए काम नहीं किया। कांग्रेस की गारंटी नकली गारंटी है।"

Web Title: Assembly Elections 2023: "Congress is collecting taxes from the public in Karnataka for elections", alleged Union Minister and BJP state chief G Kishan Reddy

तेलंगाना से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे