Assembly Elections 2023: भाजपा को चुनाव से पहले लगा धक्का, पूर्व सांसद और अभिनेत्री विजयशांति ने पार्टी को कहा अलविदा, हुईं कांग्रेस में शामिल

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 16, 2023 11:47 AM2023-11-16T11:47:47+5:302023-11-16T11:54:25+5:30

तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व सांसद और फिल्म अभिनेत्री विजयशांति ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। विजयशांति के अलावा पूर्व विधायक कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी और पूर्व सांसद जी विवेक वेंकटस्वामी भी पार्टी को अलविदा कह चुके हैं।

Assembly Elections 2023: BJP got a shock before the elections, former MP and actor Vijayashanti said goodbye to the party, joined Congress | Assembly Elections 2023: भाजपा को चुनाव से पहले लगा धक्का, पूर्व सांसद और अभिनेत्री विजयशांति ने पार्टी को कहा अलविदा, हुईं कांग्रेस में शामिल

साभार- ट्विटर

Highlightsपूर्व सांसद और फिल्म अभिनेत्री विजयशांति ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफाविजयशांति ने अपना इस्तीफा भाजपा प्रदेश प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को भेजा इससे पहले कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी और जी विवेक वेंकटस्वामी भी भाजपा छोड़ चुके हैं

हैदराबाद: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में 30 नवंबर को वोटिंग होनी है। उससे पहले सूबे में सत्ता पाने के लिए जोर लगा रही भारतीय जनता पार्टी को बेहद तगड़ा झटका लगा है। जी हां, पूर्व सांसद और फिल्म अभिनेत्री विजयशांति ने बीते बुधवार को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल हो गई हैं।

समाचार वेबसाइट 'फ्री प्रेस जर्नल' के मुताबिक पार्टी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि पूर्व सांसद विजयशांति  ने अपना इस्तीफा औपचारिक रूप से भाजपा प्रदेश प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को भेज दिया है। खबरों के अनुसार उन्होंने यह कदम पूर्व सांसद विवेक वेंकटस्वामी और पूर्व विधायक कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी सहित अन्य नेताओं के भाजपा छोड़े जाने के बाद लिया है।

बताया जा रहा है कि विजयशांति ने भाजपा की कार्यप्रणाली पर असंतोष व्यक्त किया है, जिसके कारण उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला किया। पार्टी से मिल रही खबरों की माने तो उन्हें कुछ समय के लिए पार्टी की गतिविधियों से अलग कर दिया गया है और विधानसभा चुनाव में भी पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में उनका नाम नहीं था।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मध्य भाजपा में बारी उठा-पटक मची हुई है। हालिया घटनाक्रम पूर्व विधायक कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी और पूर्व सांसद जी विवेक वेंकटस्वामी ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया था। हालांकि पार्टी में हाशिये पर जा चुकी विजयशांति ने उस समय इस्तीफा नहीं दिया लेकिन आखिरकार उन्होंने पार्टी के तेलंगाना नेतृत्व के खिलाफ असंतोष जहिर करते हुए पार्टी से अलग होने का फैसला कर लिया।

अभिनेत्री विजयशांति को तेलुगु फिल्मों में 'लेडी अमिताभ' कहा जाता है। वह साल 1997 में भाजपा में शामिल हुईं थीं और पार्टी की महिला शाखा की महासचिव बनाई गई थीं। हालांकि साल 2005 में उन्होंने अलग तेलंगाना राज्य की वकालत करते हुए अपना अलग संगठन तल्ली तेलंगाना बनाया और भाजपा छोड़ दी।

तेलुगु फिल्मों में अपनी प्रभावशाली भूमिकाओं के लिए 'लेडी अमिताभ' के रूप में पहचानी जाने वाली अभिनेत्री विजयशांति शुरुआत में 1997 में भाजपा में शामिल हुईं और पार्टी की महिला शाखा की महासचिव के रूप में कार्य किया। 2005 में, उन्होंने अलग तेलंगाना राज्य की वकालत करते हुए अपना संगठन, तल्ली तेलंगाना बनाने के लिए भाजपा छोड़ दी। उसके बाद उन्होंने तल्ली तेलंगाना का टीआरएस (बीआरएस) में विलय कर दिया और साल 2009 में मेडक निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद चुनी गईं थीं।

हालांकि बाद में विजयशांति 15 साल के लंबे अंतराल के बाद दिसंबर 2020 में एक बार फिर से भाजपा में शामिल हुई थीं। अपनी राजनीतिक यात्रा के बावजूद विजयशांति राजनीति और सिनेमा दोनों में समान रूप से सक्रिय रहीं। लगभग चार दशकों के फ़िल्मी करियर में उन्होंने तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी भाषा में करीब 180 से अधिक फ़िल्में की हैं।

Web Title: Assembly Elections 2023: BJP got a shock before the elections, former MP and actor Vijayashanti said goodbye to the party, joined Congress

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे