11 जून को आ रहा है Xiaomi Mi Band 4, स्टाइलिश लुक और कलर डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 5, 2019 11:22 AM2019-06-05T11:22:58+5:302019-06-05T11:34:15+5:30

शाओमी का अपकमिंग बैंड कई खास फीचर्स के साथ आने वाला है। Mi Band 4 फिटनेस बैंड कंपनी के पिछले Mi Band 3 का अपग्रेडेड वर्जन होगा। यह कंपनी का पहला ऐसा बैंड होगा जो कलर डिस्प्ले के साथ आएगा।

Xiaomi Mi Band 4 set to Launch for 11 June with Color Display and Big Battery | 11 जून को आ रहा है Xiaomi Mi Band 4, स्टाइलिश लुक और कलर डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च

Xiaomi Mi Band 4 set to Launch for 11 June

Highlightsकंपनी Xiaomi Mi Band 4 को 11 जून को लॉन्च करने वाली हैदावा है कि Mi Band 4 कलर ओलेड डिस्प्ले के साथ आएगायह कंपनी का पहला ऐसा बैंड होगा जो कलर डिस्प्ले के साथ आएगा

चीनी टेक कंपनी शाओमी के फिटनेस बैंड यूजर्स की पहली पसंदमें से एक हैं। कंपनी अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए एक और बैंड लाने की तैयारी में है। कंपनी Xiaomi Mi Band 4 को 11 जून को लॉन्च करने वाली है। अभी तक शाओमी ने इस सीरीज में तीन बैंड लॉन्च कर चुकी है। Xiaomi का अगला बैंड Mi Band 4 नाम से आने वाला है।

शाओमी का अपकमिंग बैंड कई खास फीचर्स के साथ आने वाला है। Mi Band 4 फिटनेस बैंड कंपनी के पिछले Mi Band 3 का अपग्रेडेड वर्जन होगा। यह कंपनी का पहला ऐसा बैंड होगा जो कलर डिस्प्ले के साथ आएगा। हाल ही में इस बैंड की कुछ तस्वीरें भी ऑनलाइन सामने आई थीं। सामने आई तस्वीरों में नजर आया है कि इसके पिछले वेरिएंट में मिलने वाले मोनोक्रोम डिस्प्ले के मुकाबले बेहतर कलर डिस्प्ले मौजूद है।

Xiaomi Mi Band 4
Xiaomi Mi Band 4

MI Band 4 में होगा कलर डिस्प्ले

बता दें Xiaomi ने पिछले महीने ये दावा किया था कि वह भारत में मी बैंड 3 के 10 लाख से ज्यादा यूनिट बेचें हैं। MI Band 4 में कलर डिस्प्ले के साथ ही हार्ट रेट सेंसर दिए जाने की उम्मीद है।

शाओमी के Mijia ब्रैंड के वीबो पोस्ट से Mi Band 4 के लॉन्च डेट की पुष्टि हो चुकी है। फिटनेस ट्रैकर को फिलहाल चीनी बाजार में उतारा जाएगा। हाल ही में लीक हुई तस्वीरों पर गौर करें तो Mi Band 4 कलर OLED डिस्प्ले के साथ आएगा जो पिछले मी बैंड 3 की स्क्रीन से बड़ा होगा। साथ ही इसमें बेहतर बैटरी लाइफ देने का दावा है।

Xiaomi Mi Band 4
Xiaomi Mi Band 4

बड़ी बैटरी और AI फीचर्स हो सकते है शामिल

इसके अलावा, खबर यह भी है कि Mi Band में कोई फिजिकल बटन नहीं होगा और इससे पता चलता है कि यह डिवाइस टचस्क्रीन सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा नए फिटनेस बैंड में शाओमी पिछले डिवाइसेज के मुकाबले बड़ी बैटरी और पर्सनल असिस्टेंट Xiao AI दे सकता है।

रिपोर्ट्स में सामने आया है कि Mi Band 4 में 135mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो ज्यादा बैकअप देगी। Mi Band 4 बेहतर कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 के साथ आ सकता है। शाओमी Mi Band के दो वर्जन एकसाथ लॉन्च किए जा सकते हैं। इनमें से एक NFC सपॉर्टेड हो सकता है, जिसका मॉडल नंबर XMSH08HM है और वहीं दूसरे स्टैंडर्ड बिना NFC सपॉर्ट वाले बैंड का मॉडल नंबर XMSH07HM है।

Xiaomi Mi Band 4
Xiaomi Mi Band 4

ये हो सकती है कीमत

कयास हैं कि इस बैंड में PPG मॉनीटर भी दिया जा सकता है, जो माइक्रो-वास्कुलर टिश्यू बेड में ब्लड वॉल्यूम का पता लगाता है। शाओमी के अगले बैंड की कीमत को लेकर सामने आई जानकारी के मुताबिक, इसका एनएफसी वर्जन 499 येन (करीब 5000 रुपये) में आ सकता है। वहीं, स्टैंडर्ड वर्जन की कीमत 200 से 300 येन (2000 से 3000 रुपये के बीच) हो सकती है।

English summary :
Chinese tech company Xiaomi fitness band is one of the first choices of the users. The company is set to bring another fitness band for its users. The company is going to launch Xiaomi Mi Band 4 on 11th June.


Web Title: Xiaomi Mi Band 4 set to Launch for 11 June with Color Display and Big Battery

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Xiaomiशाओमी