Reliance यूजर्स को मिलेगा फ्री 1000 GB डेटा, महीने में 25 बार फ्री में कर सकेंगे रिचार्ज

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 7, 2018 12:17 PM2018-05-07T12:17:28+5:302018-05-07T12:17:28+5:30

रिलायंस जियो ने बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत बनाने के लिए ब्रॉडबैंड इंटरनेट की तरफ कदम उठाया है।

Reliance Jio offering 1000 GB free data to JioFiber broadband customers | Reliance यूजर्स को मिलेगा फ्री 1000 GB डेटा, महीने में 25 बार फ्री में कर सकेंगे रिचार्ज

Reliance यूजर्स को मिलेगा फ्री 1000 GB डेटा, महीने में 25 बार फ्री में कर सकेंगे रिचार्ज

Highlightsजियो देगा 1.1TB (टेराबाइट) फ्री डेटायूजर्स को मिलेगी 100Mbps की डेटा की स्पीड

नई दिल्ली, 7 मई। अनिल अंबानी की स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए रोज कोई न कोई ऑफर पेश करती है। एक बार फिर से रिलायंस जियो बाजार में अपनी स्थिति को बनाए रखने के लिए ब्रॉडबैंड इंटरनेट की तरफ कदम उठाया है। जियो अपने जियोफाइबर सर्विस की मदद से ब्रॉडबैंड इंटरनेट की दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए तैयारी में लगी है।

बता दें कि जियो ने देश के कुछ शहरों में 1.1TB (टेराबाइट) फ्री डेटा के साथ अपना हाई-स्पीड टू द होम (FTTH) ब्रॉडबैंड कनेक्शन शुरू कर दिया है। यूजर्स को 100Mbps की डेटा की स्पीड मिलेगी। वहीं, कंपनी इस सर्विस की कमर्शियल ओपनिंग इसी साल से शुरू करने जा रही है।

इसे भी पढ़ें: LG ने 2TB स्टोरेज वाला बजट स्मार्टफोन किया लॉन्च, जानें क्या है कीमत

FTTH प्लान क्या है ?

रिलायंस द्वारा हाई-स्पीड फाइबर टू द होम के अनुसार शुरूआत में यूजर्स को FTTH प्लान में 100 Mbps की स्पीड मिलेगी, जिसके साथ 100GB डेटा दिया जाएगा। वहीं, डेटा खत्म होते ही यूजर्स एक महीने में 25 बार तक फ्री में 40GB डेटा का रीचार्ज करवा सकेंगे। जिससे यूजर्स को एक महीने में कुल 1,100 GB डेटा फ्री मिलेगा।

Jio नेट पाने के लिए क्या करना होगा?

रिपोर्ट के अनुसार, जियोफाइबर का कनेक्शन पाने के लिए यूजर्स को सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रूपये चुकाने होंगे। भुगतान करने के बाद कंपनी एक जियो राउटर इंस्टॉल करेगी। जब कंपनी इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन (IPTV) सर्विस लॉन्च करेगी, तब इसे सेट-टॉप बॉक्स के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

जियो ने  2016 से शुरू की थी ब्रॉडबैंड टेस्टिंग

बता दें कि, रिलायंस जियो ने अपने ब्रॉडबैंड टेस्टिंग की शुरूआत सितंबर 2016 से शुरू कर रखी है। लेकिन कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इसे लॉन्च नहीं किया है। कंपनी इस सर्विस को घरेलू और व्यवसायिक दोनों तरह के ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराएगी। तो वहीं आने वाले समय में कंपनी का टारगेट 30 शहरों के 100 मीलियन लोगों तक पहुंचने का है।

इसे भी पढ़ें: Gmail के इन ट्रिक्स के बारे में शायद ही जानते होंगे आप, इनसे और आसान हो जाएंगे आपके काम

ब्रॉडबैंड सर्विस इन शहरों में होगी शुरू

रिलायंस जियो के पास देश में करीब 3 लाख किलोमीटर से ज्यादा ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क है। फिलहाल कंपनी जियोफाइबर को मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, वड़ोदरा और जामनगर जैसे शहरों में उपलब्ध करा रही है।

Web Title: Reliance Jio offering 1000 GB free data to JioFiber broadband customers

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे