ट्वीट पढ़ने की तय होगी सीमा! एलन मस्क लेकर आ गए ट्विटर का अब एक और बड़ा अपडेट, भड़के यूजर्स

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 2, 2023 03:20 PM2023-07-02T15:20:40+5:302023-07-02T15:45:45+5:30

ट्विटर पर अनवेरिफाइड यूजर्स अब एक दिन में 600 ट्वीट ही देख सकेंगे। जबकि सत्यापित खाते के उपयोगकर्ता हर दिन 6,000 पोस्ट पढ़ पाएंगे। इसके अलावा नए असत्यापित यूजर्स केवल 300 पोस्ट ही हर दिन पढ़ सकेंगे।

Twitter limits number of tweets users can read, know details | ट्वीट पढ़ने की तय होगी सीमा! एलन मस्क लेकर आ गए ट्विटर का अब एक और बड़ा अपडेट, भड़के यूजर्स

ट्वीट पढ़ने की तय होगी सीमा! ट्विटर का एक और अपडेट (फाइल फोटो)

सैन फ्रांसिस्को: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अब इसमें एक और बड़ा बदलाव करने का फैसला किया है जिसकी खूब आलोचना हो रही है। दरअसल, मस्क ने ट्वीट कर कहा है कि अनवेरिफाइड यूजर्स अब एक दिन में 600 ट्वीट ही देख सकेंगे। इसके बाद हजारों उपयोगकर्ताओं ने ट्वीट पढ़ने में दिक्कत होने की शिकायत की है। वहीं, कई यूजर्स ने ये भी लिखा कि एलन मस्क के ट्विटर के अधिग्रहण के बाद यह प्लेटफॉर्म लगातार बर्बादी की ओर बढ़ रहा है।

मस्क ने इस कदम को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट से संभावित रूप से कीमती डेटा चोरी करने से रोकने की कवायद बताया। इसके बाद से इस कदम का असर दिखना शुरू हो गया। इसे लेकर दुनिया के कई हिस्सों में ‘ट्विटरडाउन’ हैशटैग और 'आरआईपी ट्विटर' (RIP Twitter) ट्रेंड करता रहा। इससे एक दिन पहले ट्विटर ने ट्वीट पढ़ने और प्रोफाइल देखने के लिए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर लॉगइन करने की अनिवार्यता लागू कर दी थी।

मस्क ने ट्वीट करके हालांकि नयी पाबंदियों को अस्थायी कदम बताया। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे डेटा को चुराया जा रहा था जिससे सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए सेवा की गुणवत्ता में कमी आ रही थी।’’

उन्होंने शनिवार को ट्वीट करके घोषणा की कि असत्यापित खाते के उपयोगकर्ता अस्थायी रूप से हर दिन 600 पोस्ट ही पढ़ पाएंगे जबकि सत्यापित खाते के उपयोगकर्ता हर दिन 6,000 पोस्ट पढ़ पाएंगे। इसके अलावा नए असत्यापित यूजर्स केवल 300 पोस्ट ही हर दिन पढ़ सकेंगे। 

गौरतलब है कि मस्क ने इस साल की शुरुआत में ट्विटर का राजस्व बढ़ाने के लिए सत्यापित खातों पर आठ अमेरिकी डॉलर प्रति महीने का शुल्क लगाया था और लागत में कटौती के लिए तीन चौथाई कर्मचारियों की छंटनी कर दी थी। 

Web Title: Twitter limits number of tweets users can read, know details

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे