जानिये जियो यूजर्स के लिये कब से लागू हो रहा है कॉलिंग चार्ज, इनको मिलेगी छूट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 14, 2019 03:41 PM2019-10-14T15:41:18+5:302019-10-14T15:41:18+5:30

ट्राई की ओर से दूसरे नेटवर्क्स पर किए जाने वाले कॉल्स के बदले कंपनियों के लिए 6 पैसे प्रति मिनट आईयूसी चार्ज निर्धारित किया गया है। यह चार्ज आउटगोइंग कॉल करने वाले ऑपरेटर को कॉल रिसीव करने वाले ऑपरेटर को देना पड़ता है।

reliance jio new topup recharge plans for voice calling iuc charges | जानिये जियो यूजर्स के लिये कब से लागू हो रहा है कॉलिंग चार्ज, इनको मिलेगी छूट

प्रतीकात्मक फोटो

Highlights10 रुपये के रिचार्ज वाउचर में 124 मिनट मिलेंगे जिससे अदर नेटवर्क पर कॉल किया जा सकेगा।

यदि आप जियो के यूजर हैं तो आप सोच रहे होंगे कि दूसरे नेटवर्क पर आउट गोइंग कॉल के पैसे कब से लगना शुरू होगा। वो भी तब जब आपको यह खबर मालूम को कि जियो के नए फैसले के मुताबिक अब दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के बदले 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा। जियो टू जियो कॉल करना अभी भी फ्री है।

जियो ने हाल ही कहा था कि अब सभी प्रीपेड और पोस्टपेड जियो यूजर्स को दूसरे नेटवर्क जैसे एयरटेल, वोडाफोन के नंबर पर कॉल करने के लिये IUC चार्ज के तौर पर 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा। इसके लिये कंपनी ने कुछ टॉप-रिचार्ज भी पेश किया। ये रिचार्ज 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक हैं।

इन्हीं टॉप-अप की मदद से अब जियो यूजर्स को दूसरे नेटवर्क पर कॉल कर सकेंगे। 10 रुपये के रिचार्ज वाउचर में 124 मिनट मिलेंगे जिससे अदर नेटवर्क पर कॉल किया जा सकेगा वहीं 100 रुपये वाले वाउचर में 1,362 मिनट का टॉकटाइम मिलेगा। लेकिन इन रिचार्ज के साथ खास बात यह है कि हर 10 रुपये के रिचार्ज के हिसाब से आपको 1 जीबी का डेटा मिलेगा। इस हिसाब से 100 रुपये वाले रिचार्ज के साथ 10 जीबी डेटा मिलेगा।

तो अब ये भी जान लीजिये कि अदर नेटवर्क पर कॉल करने पर चार्ज लगने का नियम 10 अक्टूबर से ही लागू हो गया है लेकिन आपको बता दें कि ये चार्ज लगना तभी शुरू होगा जब आपका रिचार्ज 10 अक्टूबर से पहले खत्म हो गया हो। अगर आपका पुराना रिचार्ज 9 अक्टूबर से पहले तक का है तो पुराना रिचार्ज खत्म होने तक आप सभी नंबर पर फ्री कॉल की सुविधा का लाभ लेते रहेंगे। 

Web Title: reliance jio new topup recharge plans for voice calling iuc charges

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Jioजियो