सभी ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ फ्री सेट टॉप बॉक्स देगा जियो, कल से मचाएगा तहलका

By भाषा | Published: September 4, 2019 06:45 PM2019-09-04T18:45:49+5:302019-09-04T18:45:49+5:30

बताया जा रहा है कि सेट टॉप बॉक्स टीवी सेटों पर वीडियो कॉलिंग की सेवा भी उपलब्ध कराएगा। इस सेवा के लिए उपभोक्ता को सेट टॉप बॉक्स से कैमरा को जोड़ना होगा। फिलहाल इस बारे में रिलायंस जियो की तरफ से अभी कोई कंफर्म जवाब नहीं मिला है।

Reliance Jio Fiber broadband launch offer Free set top box | सभी ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ फ्री सेट टॉप बॉक्स देगा जियो, कल से मचाएगा तहलका

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsविशेषज्ञों का कहना है कि जियोफाइबर से डीटीएच कंपनियों के कारोबार को चोट पहुंचेगी।एयरटेल ने इसी सप्ताह अपने एक्सट्रीम मंच पर 3,999 रुपये में नया सेट टॉप बॉक्स देने की घोषणा की है।

रिलायंस जियो डायरेक्ट टु होम (डीटीएच) और केबल ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रत्येक ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ सेट टॉप बॉक्स मुफ्त दे सकती है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी आप्टिकल फाइबर आधारित जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सेवा पांच सितंबर यानी गुरुवार से शुरू करने जा रही है। सूत्रों ने कहा कि जियोफाइबर के सभी ग्राहकों को सेट टॉप बॉक्स नि: शुल्क दिया जाएगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि जियोफाइबर के ग्राहकों को जीवनभर के लिए लैंडलाइन से मुफ्त वॉयस कॉल, 700 रुपये से शुरू होने वाले प्लान पर 100 मेगाबिट (एमबीपीएस) से एक गीगाबिट प्रति सेकेंड की ब्रॉडबैंड स्पीड और वार्षिक प्लान के लिए प्रतिबद्धता पर मुफ्त एचडी टीवी सेट देने की घोषणा की है।

सूत्र ने कहा कि जियोफाइबर के ग्राहकों को प्रमुख मनोरंजक मोबाइल एप्स के जरिये फिल्मों और अन्य वीडियो सामग्री तक पहुंच मिलेगी। इनका शुल्क मासिक ब्रॉडबैंड कनेक्शन में ही शामिल होगा और उपभोक्ताओं को इसके लिए अलग शुल्क नहीं देना होगा। बताया जा रहा है कि सेट टॉप बॉक्स टीवी सेटों पर वीडियो कॉलिंग की सेवा भी उपलब्ध कराएगा। इस सेवा के लिए उपभोक्ता को सेट टॉप बॉक्स से कैमरा को जोड़ना होगा। इस बारे में रिलायंस जियो को भेजे ई-मेल का जवाब नहीं मिला था।

विशेषज्ञों का कहना है कि जियोफाइबर से डीटीएच कंपनियों के कारोबार को चोट पहुंचेगी। इससे पहले भारती एयरटेल ने इसी सप्ताह अपने एक्सट्रीम मंच पर 3,999 रुपये में नया सेट टॉप बॉक्स देने की घोषणा की है। इस पर वीडियो स्ट्रीमिंग मोबाइल एप की सामग्री उपलब्ध होगी। हालांकि, कुछ प्रमुख ओवर द टॉप खिलाड़ियों मसलन नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और हॉटस्टार की सुविधा नहीं मिलेगी।

Web Title: Reliance Jio Fiber broadband launch offer Free set top box

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे