Patanjali Kimbho ऐप गूगल प्ले स्टोर से हुआ डिलीट, पाकिस्तानी एक्ट्रेस की तस्वीर इस्तेमाल पर ट्वीटर पर हुए ट्रोल

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 31, 2018 01:48 PM2018-05-31T13:48:19+5:302018-05-31T13:48:19+5:30

एक तरफ पतंजलि ने अपने स्वदेशी मैसेजिंग ऐप को 'अब भारत बोलेगा' टैगलाइन के साथ पेश किया गया था, वहीं, ऐप में पाकिस्तानी एक्ट्रेस की तस्वीर का इस्तेमाल हैरान कर देती है।

Patanjali's Kimbho messaging app remove from Google Play store | Patanjali Kimbho ऐप गूगल प्ले स्टोर से हुआ डिलीट, पाकिस्तानी एक्ट्रेस की तस्वीर इस्तेमाल पर ट्वीटर पर हुए ट्रोल

Patanjali Kimbho ऐप गूगल प्ले स्टोर से हुआ डिलीट, पाकिस्तानी एक्ट्रेस की तस्वीर इस्तेमाल पर ट्वीटर पर हुए ट्रोल

नई दिल्ली, 31 मई:  बाबा रामदेव ने स्वदेशी सिम के बाद मैसेजिंग ऐप Kimbho को लॉन्च किया है। लेकिन लॉन्च के कुछ देर बाद ही स्वदेसी मैसेजिंग ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डिलीट कर दिया गया है। ऐप को Google Play Store से डिलीट करने की वजह पाकिस्तानी एक्ट्रेस और मॉडल मावरा होकेन को बताया जा रहा है। दरअसल, गूगल प्ले स्टोर में ऐप पर इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस की पिक्चर्स का इस्तेमाल किया गया था। जहां एक तरफ पतंजलि ने अपने स्वदेशी मैसेजिंग ऐप को 'अब भारत बोलेगा' टैगलाइन के साथ पेश किया गया था, वहीं, ऐप में पाकिस्तानी एक्ट्रेस की तस्वीर का इस्तेमाल हैरान कर देती है।

इसे भी पढ़ें: Whatsapp अगले हफ्ते से 3 बैंको के साथ मिलकर भारत में जारी करेगा पेमेंट सर्विस

दरअसल, पतंजलि Kimbho ऐप के लॉन्च होने के बाद यूजर्स ने देखा कि इसमें पाकिस्तानी मॉडल की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है जिसके बाद ट्विटर पर यूजर्स ने ट्रोल करना शुरू कर दिया। इस ऐप के पाकिस्तानी एक्ट्रेस वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद पतंजलि कंपनी को इसे गूगल प्ले स्टोर से हटाना पड़ा।

खबरों की मानें तो इस ऐप को पतंजलि एक नई तस्वीर के साथ पेश करेगी। इसके अलावा, यूजर्स द्वारा सोशल मीडिया पर इस ऐप का इस्तेमाल न कर पाने की भी शिकायत की है क्योंकि इस ऐप पर रजिस्टर्ड करने के लिए ओटीपी उनके मोबाइल नंबर पर नहीं आ रहा है।

इसे भी पढ़ें: Whatsapp को टक्कर देगा Patanjali का स्वदेशी मैसेजिंग ऐप Kimbho

किम्भो ऐप को फिलहाल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही लॉन्च किया गया है। किम्भो पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने किम्भो मैसेजिंग ऐप के बारे में जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि ये ऐप पूरी तरह स्वदेशी है। कंपनी का दावा है कि किम्भो मैसेजिंग ऐप पूरी तरह सुरक्षित है और यूजर्स के प्राइवेसी को पूरी तरह से सुरक्षित रखता है। ऐप के डेवलपर का एड्रेस भी पतंजिल आयुर्वेद लिमिटेड है।

Web Title: Patanjali's Kimbho messaging app remove from Google Play store

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे