लाइव न्यूज़ :

Panasonic P95 लॉन्च, 4,999 रुपये कीमत वाला यह फोन यहां मिलेगा 3,999 रुपये में

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 08, 2018 11:42 AM

Panasonic P95 की टक्कर शाओमी और नोकिया जैसे ब्रांड के सस्ते हैंडसेट से होगी।

Open in App
ठळक मुद्देPanasonic P95 की शाओमी और नोकिया जैसे ब्रांड के सस्ते हैंडसेट से होगी टक्करड्यूल सिम पैनासोनिक पी95 में एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा है

नई दिल्ली, 8 मई। पैनासोनिक ने अपनी P सीरीज के नए स्मार्टफोन Panasonic P95 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने लेटेस्ट स्मार्टफोन को 4,999 रुपये की कीमत के साथ बाजार में पेश किया है। वहीं, फ्लिपकार्ट की आने वाली Big Shopping Days Sale में इस फोन को 3,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। बता दें कि Flipkart Big Shopping Days Sale 13 मई से शुरू होने वाली है।

कंपनी ने जानकारी दी है कि Panasonic P95 हैंडसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 210 प्रोसेसर और 4जी वीओएलटीई सपोर्ट के साथ आता है। हैंडसेट को ब्लू, गोल्ड और डार्क ग्रे रंग में उपलब्ध कराया गया है। कीमत को देखते हुए यही कहा जा सकता है कि Panasonic P95 की टक्कर शाओमी और नोकिया जैसे ब्रांड के सस्ते हैंडसेट से होगी।

इसे भी पढ़ें: आपके Facebook का पासवर्ड कौन कर रहा है इस्तेमाल, इन तरीकों से लगाएं पता

Panasonic P95 में हैं ये खास फीचर्स

कंपनी ने दावा किया है कि Panasonic P95 ज़ीरो शटर लैग के साथ आता है। यानी कि यूज़र बिना किसी देरी के तस्वीरें कैपचर कर पाएंगे। इसमें एक प्रोफेशनल मोड भी है जिससे आप एक्सपोज़र को कंट्रोल कर पाएंगे। इसमें रेड आई रिडक्शन फीचर भी शामिल है। ऑटो-सीन डिटेक्शन मोड है जिसमें फोन का कैमरा अपने आप बैकग्राउंड परिस्थितियों के हिसाब से एडजस्ट कर लेता है। मज़ेदार बात यह है कि फोन फेस और वॉयस रिकग्निशन फीचर के साथ आता है।

Panasonic P95 के स्पेसिफिकेशन

पैनासोनिक पी95 में 5 इंच का एचडी (720x1280 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। हैंडसेट में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 210 प्रोसेसर दिया गया है। साथ में मौज़ूद है 1 जीबी रैम। ड्यूल सिम वाला पैनासोनिक पी95 एंड्रॉयड 7.1.2 नॉगट पर काम करता है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो पैनासोनिक पी95 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो ऑटो फोकस और एलईडी फ्लैश से लैस है। फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा।

इसे भी पढ़ें: अब Whatsapp बिना ओपन किए ही कर सकेंगे चैट, ये है तरीका

पैनासोनिक पी95 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस और एफएम शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस हैंडसेट का हिस्सा हैं। स्मार्टफोन की बैटरी 2300 एमएएच की है। हैंडसेट का डाइमेंशन 141x70.5x7.95 मिलीमीटर है और वज़न 164 ग्राम।

टॅग्स :पैनासोनिकएंड्रॉयडफ्लिपकार्टमोबाइलइंडिया
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वपरमाणु युद्ध हुआ तो दुनिया में सिर्फ दो देशों में ही जीवन बचेगा, लगभग 5 अरब लोग मारे जाएंगे, होंगे ये भयावह प्रभाव, शोध में आया सामने

क्रिकेटIND vs BAN वॉर्म अप मैच की तारीख घोषित, जानें कब और कहां देखें मैच

भारतविदेश मंत्री जयशंकर ने बताई 'मोदी जी ने वार रुकवा दी पापा' के पीछे की असली कहानी, जानें पीएम ने युद्ध रोकने के लिए क्या किया

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?

क्राइम अलर्टब्लॉग: अपराधी लंबे समय तक नहीं बचता

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत