OnePlus 7: खरीदने से पहले जान लें फोन के ये 5 फीचर्स, क्यों है खास यह स्मार्टफोन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 30, 2019 06:09 PM2019-05-30T18:09:28+5:302019-05-30T18:09:28+5:30

वनप्लस 7 में कई दमदार फीचर्स मौजूद है। वनप्लस 7 प्रो के साथ वनप्लस 7 को भी लॉन्च किया गया था। इस फोन में भी कई खास फीचर्स मौजूद है। OnePlus 7 की कीमत 32,999 रुपये है। हम आपको OnePlus 7 के कुछ खास बातों के बारे में बता रहे हैं कि क्यों यूजर्स इस फोन को खरीदें?

Oneplus 7 smartphone features, specification Everyone should know before buying it | OnePlus 7: खरीदने से पहले जान लें फोन के ये 5 फीचर्स, क्यों है खास यह स्मार्टफोन

oneplus 7 smartphone features

चीनी कंपनी वनप्लस ने हाल ही में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोनवनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो से पर्दा उठाया है। कंपनी ने इन फोन्स को लंदन, न्यू यॉर्क और बेंगलुरू में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया है। फोन के खासियत की अगर बात करें तो दोनों फोन्स में OnePlus 7 Pro ज्यादा यूजर्स को पसंद आया। वनप्लस 7 में कई दमदार फीचर्स मौजूद है। वनप्लस 7 प्रो के साथ वनप्लस 7 को भी लॉन्च किया गया था। इस फोन में भी कई खास फीचर्स मौजूद है। OnePlus 7 की कीमत 32,999 रुपये है।

हम आपको OnePlus 7 के कुछ खास बातों के बारे में बता रहे हैं कि क्यों यूजर्स इस फोन को खरीदें?

 |

वनप्लस 7 में है बड़ा डिस्प्ले

वनप्लस 7 में कंपनी ने बड़ा डिस्प्ले दिया है। फोन के डिस्प्ले का साइज 6.4 इंच है। इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 2340x1080 पिक्सल है। साथ ही फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

वनप्लस 7 की परफॉर्मेंस और प्रोसेसर

फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर मौजूद है। फास्ट और स्मूद एक्सपीरियंस के लिए फोन में UFS 3.0 स्टोरेज दी गई है। फोन में क्वालकॉम का ऑक्टा-कोर Kryo CPU प्रोसेसर दिया गया है जो 45 प्रतिशत ज्यादा तेज है और 20 प्रतिशत कम पावर कंज्यूम करता है।

 |

वनप्लस 7 देता है फास्ट चार्जिंग के साथ दमदार बैटरी

फोन में नॉन रिमूवेबल 3700mAh दी गई है जो वनप्लस फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। बैटरी वनप्लस के ओएस लेवल ऑप्टिमाइजेशंस के साथ पेयर्ड है जिससे यह फोन सिंगल चार्ज पर आसानी से पूरा दिन चलता है।

 |

वनप्लस 7 का कैमरा

इस फोन में ड्यूल लेंस सेटअप दिया गया है। जिसमें मुख्य सेंसर 48MP है। इस सेटअप में सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल है। फोन का कैमरा सिस्टम अल्ट्राशॉट इंजन से पावर्ड है।

 |

वनप्लस 7 के दूसरे खास फीचर्स

इन सब फीचर्स के अलावा वनप्लस 7 में डॉल्बी एटमॉस स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं। इसके अलावा फोन में रैम बूस्ट का ऑप्शन भी मिलता है। इसके अलावा फोन में पहले से बेहतर लो लाइट फटॉग्रफी की जा सकती है।

 |

4 जून से मिलेगा वनप्लस 7

वनप्लस 7 स्मार्टफोन OnePlus.in और Amazon.in पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा यह फोन वनप्लस एक्सक्लूसिव ऑफलाइन स्टोर्स पर मिलेगा।

Web Title: Oneplus 7 smartphone features, specification Everyone should know before buying it

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे