नोकिया में 42 कर्मचारी निकले कोरोना पॉजिटिव, बंद किया गया प्लांट

By रजनीश | Published: May 27, 2020 04:04 PM2020-05-27T16:04:19+5:302020-05-27T16:04:19+5:30

लॉकडाउन के चौथे चरण में कई नियमों में छूट देने के बाद कई ऑफिस और फैक्ट्रियों में मिनिमम वर्क फोर्स के साथ काम शुरू हुआ लेकिन अब इन्हीं जगहों से कोरोना पॉजिटिव लोगों की खबरें आ रही हैं। इससे फैक्ट्री और वहां काम करने वाले कर्मचारियों दोनों के लिए परेशानी है।

Nokia shuts plant in Tamil Nadu after 42 test positive for coronavirus | नोकिया में 42 कर्मचारी निकले कोरोना पॉजिटिव, बंद किया गया प्लांट

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsनोकिया का कहना है कि फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए कड़े नियमों का पालन किया जा रहा था इसके साथ ही कैंटीन सुविधा में भी बदलाव किया गया था।हाल ही में चाइनीज फोन निर्माता कंपनी ओप्पो (OPPO) को दिल्ली का अपना प्लांट बंद करना पड़ा था जब वहां 9 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

नोकिया ने पिछले अपने तमिलनाडु स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में काम रोक दिया है। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि उनके कुछ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकलने है। इसी वजह से फैक्ट्री को बंद करने का फैसला लिया गया।

नोकिया ने ये खुलासा नहीं किया कि कितने कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं लेकिन टीओआई की खबर के मुताबिक एक सूत्र ने बताया कि 42 लोग कोरोना से पीड़ित हैं।

कंपनी का कहना है कि फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए कड़े नियमों का पालन किया जा रहा था इसके साथ ही कैंटीन सुविधा में भी बदलाव किया गया था। लेकिन अब कर्मचारियों के ठीक होने के बाद ही दोबारा प्लांट को खोला जाएगा।

हाल ही में चाइनीज फोन निर्माता कंपनी ओप्पो (OPPO) को दिल्ली का अपना प्लांट बंद करना पड़ा था जब वहां 9 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार तक भारत में 145,000 लोग कोरोना से पीड़ित हैं और अब तक कुल 4,100 लोगों की मौत हो चुकी है।

हाल ही में मारुति सुजुकी के प्लांट में भी 1 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला था। इसके अलावा ह्युंडई के प्लांट में भी कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी की खबर सामने आई थी।

लॉकडाउन के शुरुआती दौर में सभी तरह की फैक्ट्रियों औऱ उद्योगों पर पाबंदी लगी थी लेकिन सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में काफी मामलों में छूट दे दी है जिसके बाद से अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए इन उद्योगों और फैक्ट्रियों में दोबारा से काम शुरू हुआ है।

Web Title: Nokia shuts plant in Tamil Nadu after 42 test positive for coronavirus

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे