इंस्टाग्राम के कई यूजर्स को मिला 'अकाउंट सस्पेंड' होने का अलर्ट, 8 घंटे तक लॉगइन में रही समस्या, कंपनी ने जारी किया बयान

By अनिल शर्मा | Published: November 1, 2022 09:07 AM2022-11-01T09:07:35+5:302022-11-01T09:27:37+5:30

 रीयलटाइम ऑनलाइन आउटेज ट्रैकर डाउनडेक्टर ने सोमवार को बताया कि एक घंटे में रिपोर्ट की गई समस्याओं में वृद्धि दिखाई, जिसमें ज्यादातर यूजर्स को अपने अकाउंट लॉगिन के साथ समस्या का सामना करना पड़ा..

Many Instagram users got an alert of account suspended company said working on it | इंस्टाग्राम के कई यूजर्स को मिला 'अकाउंट सस्पेंड' होने का अलर्ट, 8 घंटे तक लॉगइन में रही समस्या, कंपनी ने जारी किया बयान

इंस्टाग्राम के कई यूजर्स को मिला 'अकाउंट सस्पेंड' होने का अलर्ट, 8 घंटे तक लॉगइन में रही समस्या, कंपनी ने जारी किया बयान

Highlightsदुनिया भर के इंस्टाग्राम यूजर्स को सोमवार को लॉग इन एरर का सामना करना पड़ा।हालांकि करीब 8 घंटे बाद समस्या को ठीक कर लिया गया।कंपनी ने कहा कि हम इसकी जांच कर रहे हैं और असुविधा के लिए खेद है।

दुनिया भर के इंस्टाग्राम यूजर्स को सोमवार को लॉग इन एरर का सामना करना पड़ा। यूजर्स को सोमवार को अकाउंट सस्पेंड होने का अलर्ट आया जिसके बाद कंपनी ने बयान जारी किया है। बयान में कंपनी ने कहा कि “हम जानते हैं कि आप में से कुछ लोगों को अपने इंस्टाग्राम खाते तक पहुँचने में समस्या हो रही है। हम इसकी जांच कर रहे हैं और असुविधा के लिए खेद है।" हालांकि करीब 8 घंटे बाद समस्या को ठीक कर लिया गया।

मेटा के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (इंस्टाग्राम) द्वारा अकाउंट सस्पेंड होने का अलर्ट मिलने के बाद यूजर्स ट्विटर के माध्यम से अपनी समस्याएं सामने लाए। लोगों ने इंस्टाग्राम को टैग कर पूछा कि आखिर क्या चल रहा है। यूजर्स ने अपने 'अकाउंट सस्पेंड' वाले संदेश के स्क्रीनशॉट शेयर किए। यूजर्स में से कुछ ने कहा कि लॉग इन के वक्त जब मैं कोड को सत्यापित करने का प्रयास कर रहा हूं तो  लोडिंग एरर आ रहा है।

 रीयलटाइम ऑनलाइन आउटेज ट्रैकर डाउनडेक्टर ने सोमवार को बताया कि एक घंटे में रिपोर्ट की गई समस्याओं में वृद्धि दिखाई, जिसमें ज्यादातर यूजर्स को अपने खाता लॉगिन के साथ समस्या का सामना करना पड़ा। ट्रैकर के मुताबिक, इंस्टाग्राम के लगभग 7,000 उपयोगकर्ता प्रभावित हुए। हालांकि कुछ ही घंटे में इस समस्या को ठीक लिया गया। इंस्टाग्राम ने सोमवार को कहा कि मैंने एक सॉफ्टवेयर बग को ठीक कर दिया है, जिसने हजारों यूजर्स को फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म के लॉगइन में लगभग आठ घंटे तक रोके रखा और खातों को निलंबित करने की शिकायत की।

गौरतलब है कि हाल ही में व्हाट्सएप का भी सर्वर डाउन हुआ था जिससे इसकी सेवाएं ठप हो गई थीं। मेटा के स्वामित्व वाले अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म - को बड़े पैमाने पर आउटेज का सामना करना पड़ा।

 

Web Title: Many Instagram users got an alert of account suspended company said working on it

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे