ये 5 शानदार कैमरा स्मार्टफोन्स देते हैं आपको DSLR जैसी पिक्चर

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 12, 2018 07:18 PM2018-03-12T19:18:53+5:302018-03-12T19:37:16+5:30

ऐसे में हम आपको उन स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे ली जाने वाली फोटो डीएसएलआर कैमरे की तरह आती हैं।

the list of camera smartphones that gives dslr quality photos | ये 5 शानदार कैमरा स्मार्टफोन्स देते हैं आपको DSLR जैसी पिक्चर

ये 5 शानदार कैमरा स्मार्टफोन्स देते हैं आपको DSLR जैसी पिक्चर

मौजूदा समय में स्मार्टफोन में कई तरह के फीचर्स को शामिल किया जा रहा है। फ्लैगशिप स्मार्टफोन से लेकर बजट स्मार्टफोन्स तक में जिस फीचर की सबसे ज्यादा डिमांड है वो कैमरा है। अभी के समय में सभी स्मार्टफोन्स के कैमरे को हाई-टेक फीचर्स से लैस किया जा रहा है। ऐसे में यह कहना गलत न होगा कि आने वाले समय में डीएसएलआर कैमरे की जगह स्मार्टफोन्स ले लेंगे।

अभी के समय में ज्यादातर स्मार्टफोन्स में ड्यूल कैमरा कॉन्सेप्ट को शामिल किया जाता है। ड्यूल कैमरे सेटअप में इस्तेमाल होने वाले फीचर्स आपकी तस्वीर को डीएसएलआर जैसी इमेज देते हैं। आपको क्लियर क्वालिटी मिलती है। ऐसे में हम आपको उन स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे ली जाने वाली फोटो DSLR कैमरे की तरह आती हैं। डालते हैं इन स्मार्टफोन्स पर एक नजर।

इसे भी पढ़ें: BSNL लाया यूजर्स के लिए बंपर प्लान, मिलेगा अनलिमिटेड कॉल और डाटा

Samsung Galaxy S9

सैमसंग गैलक्सी S9 में 12 मेगापिक्सल का सुपर स्पीड ड्यूल पिक्सल कैमरा दिया गया है। फोन में ऑटोफोकस सेंसर और ओआईएस जैसे फीचर्स दिए गए है। फोन के कैमरे में लगा f/1.5 और f/F2.4 का ड्यूल अपर्चर लेंस, अंधेरे या प्रकाश में खुद को ऑटो एडजस्ट कर लेगा। गैलक्सी S9 में बिल्कुल अलग स्लो-मोशन फीचर दिया गया है। स्लो-मो में ऑटो कैप्चर मोड है। इससे 960 एफपीएस पर वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। फोन एक बार में 12 इमेज को एक साथ कैप्चर करता है।

iPhone X

फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में स्लो मोशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन एक बार में 3 फोटो को एक साथ कैप्चर करता है।

Google Pixel 2

फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन से गूगल लैंस जैसे फीचर शामिल है, जिससे आप किसी भी ऑब्जेक्ट पर फोकस कर के उसकी जानकारी हासिल कर सकते हैं। कैमरे का सेंसर लाइट के हिसाब से ऑटो एडजस्ट होता है, जिससे अलग-अलग रौशनी में भी आपको शानदार फोटो क्वालिटी मिलती है।

HTC U11 Plus

फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। एचटीसी के इस फोन को फोटोग्राफी के लिए जाना जाता है। कंपनी ने फोन की लॉन्चिंग के वक्त कैमरे की क्वालिटी को लेकर कई दावें किए थे। फोन में 4k रिकॉर्डिंग की भी सुविधा शामिल है।

इसे भी पढ़ें: व्हाट्सऐप के ये 4 नए सीक्रेट फीचर्स, आपको जरूर जानने चाहिए

LG V30 Plus

फोन में 16 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा लगा है, इसके अलावा फोन 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। अगर आपको फोटोग्राफी को शौक है तो ये फोन आपको पसंद आ सकता है। फोन का रियर कैमरा अगल-बगल के वातावरण के हिसाब से खुद को एडजस्ट करता है। फोन से ली हुई फोटो में आपको कापी डेप्थ मिलता है। फोन से ली हुई फोटो में कलर कॉम्बिनेशन शानदार आता है।

Web Title: the list of camera smartphones that gives dslr quality photos

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे