Jio का यह प्लान कर देगा सबकी छुट्टी, मिलेगी अनलिमिटेड कॉल के साथ 25GB डेटा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 11, 2018 05:12 PM2018-05-11T17:12:45+5:302018-05-11T17:12:45+5:30

जियो का नया पोस्टपेड प्लान 15 मई से सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध होगा।

Jio launched New Postpaid Plan with Rs. 199 Plan, Offering 25GB Data and Unlimited Voice Call | Jio का यह प्लान कर देगा सबकी छुट्टी, मिलेगी अनलिमिटेड कॉल के साथ 25GB डेटा

Jio का यह प्लान कर देगा सबकी छुट्टी, मिलेगी अनलिमिटेड कॉल के साथ 25GB डेटा

Highlightsइस पोस्टपेड प्लान में भी यूज़र को अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधायूज़र को इस्तेमाल करने के लिए 25 जीबी डेटा दिया जाएगा

नई दिल्ली, 11 मई: टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो लगातार अपने पकड़ मजबूत बनाता जा रहा है। जियो अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए हमेशा ही कोई न कोई नया ऑफर पेश करता रहता है। वहीं, कंपनी ने अब पोस्टपेड यूजर्स को भी एक जबरदस्त तोहफा दिया है। दरअसल प्रीपेड मार्केट में तहलका मचाने के बाद रिलायंस जियो (Jio) ने अब नए पोस्टपेड प्लान का ऐलान किया है। जियो का नया पोस्टपेड प्लान 15 मई से सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध होगा। बता दें कि अब तक मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली इस कंपनी का सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान 309 रुपये का था।

इसे भी पढ़ें: Android P से पूरी तरह बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन, ये 5 फीचर्स हैं बेहद ही खास

Jio 199 रुपये वाला प्लान

जियो के पोस्टपेड प्लान 199 रुपये में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी। वहीं, रोमिंग में भी यूजर्स आउटगोइंग कॉल फ्री में कर पाएंगे। साथ ही, 30 दिन की बिलिंग साइकिल के दौरान यूज़र को इस्तेमाल करने के लिए कुल 25 जीबी डेटा दिया जाएगा। यूजर्स को डेटा इस्तेमाल करने के लिए रोज की कोई सीमा नहीं दी गई है। इसके अलावा, यूजर्स फ्री में SMS की भी सुविधा ले पाएंगे।

सिर्फ इतना ही नहीं, 50 पैसे प्रति मिनट पर इंटरनेशनल कॉल कर पाएंगे यूजर्स। वहीं, वॉयस के लिए इंटरनेशनल रोमिंग चार्ज 2 रुपये प्रति मिनट होंगे. इसके अलावुा, प्रति MB डेटा के लिए 2 रुपये और हरेक एसएमएस के लिए 2 रुपये चार्ज लगेगा। यूज़र सभी जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी पाएंगे।

इससे पहले, Jio का सबसे सस्ता पोस्पेड प्लान 309 रुपये का था। इस प्लान के तहत यूजर को हर दिन 1 जीबी के हिसाब से कुल 30 जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा प्लान के लिए 400 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट लिया जाता है।

इसे भी पढ़ें: Google Assistant में सुनाई देगी अब इस सिंगर की आवाज, 6 नई भाषाएं जुड़ी

Jio के नए प्लान में इंटरनेशनल कॉल सर्विस रहेगी एक्टिव

जियो ने बताया कि इस प्लान के साथ इंटरनेशनल कॉलिंग सेवा पहले से एक्टिव होगी। इंटरनेशनल कॉलिंग की सुविधा 0.50 रुपये प्रति मिनट की दर से शुरू होती है। यह कॉलिंग रेट अमेरिका और कनाडा के लिए है। जबकि बांग्लादेश, चीन, फ्रांस, इटली, न्यूजीलैंड, सिंगापुर और यूनाइटेड किंगडम के लिए कॉल दर 2 रुपये प्रति मिनट होगी। सबसे महंगा अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग 6 रुपये प्रति मिनट का है।

Web Title: Jio launched New Postpaid Plan with Rs. 199 Plan, Offering 25GB Data and Unlimited Voice Call

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे